प्रधानमंत्री के सामने रोने लगीं संदेशखाली की महिलाएं, आपबीती बताकर भावुक हुई महिलाएं

Sandeshkhali Violence : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुधवार को पश्चिम बंगाल के बारासात में नारी शक्ति वंदन अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित किया। पीएम मोदी ही यह रैली 8 मार्च को मनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से पहले हुई। पीएम मोदी से मिलने के लिए संदेशखाली की पीड़ित महिलाएं भी पहुंचीं थीं। महिला बिना घूंघट के इस रैली में शामिल हुईं। रैली के बाद 5 पीड़ित महिलाओं ने पीएम मोदी से मुलाकात कर अपनी पीड़ा से उन्हें अवगत कराया।

यह भी पढ़े :- Mahtari Vandan Yojana : महतारियों को झटका, कल नहीं आएंगे बैंक खातों में पैसे, पढ़े पूरी खबर

महिलाओं ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता शेख शाहजहां की तरफ से अभी भी धमकियां मिल रही हैं। आपबीती सुनाते वक्त महिलाएं रो पड़ीं। पीएम मोदी भी भावुक हुए।

व्यवस्था को यहां लागू नहीं होने दे रही टीएमसी- पीएम मोदी
प्रधानमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ” तुष्टिकरण और टोलाबाजों के दबाव में काम करने वाली TMC सरकार कभी भी बहन बेटियों को सुरक्षा नहीं दे सकती. वहीं दूसरी तरफ भाजपा की केंद्र सरकार है, जिसने बलात्कार और रेप जैसे संगीन अपराध के लिए फांसी की सजा तक की व्यवस्था की है. संकट के समय बहनें आसानी से शिकायत कर सकें, इसके लिए महिला हेल्पलाइन बनाई गई है. लेकिन TMC सरकार इस व्यवस्था को यहां लागू नहीं होने दे रही है. ऐसी महिला विरोधी TMC सरकार महिलाओं का कभी भला नहीं कर सकती. (Sandeshkhali Violence)

उन्होंने कहा, ‘इसी धरती पर TMC के राज में नारीशक्ति पर अत्याचार का घोर पाप हुआ है. संदेशखाली जो कुछ भी हुआ, उससे किसी का भी सिर शर्म से झुक जाएगा. लेकिन यहां की TMC सरकार को, आपके दुख से कोई फर्क नहीं पड़ता. TMC सरकार बंगाल की महिलाओं के गुनाहगारों को बचाने के लिए पूरी शक्ति लगा रही है. लेकिन पहले हाइकोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट से भी राज्य सरकार को झटका लगा है.’

जनसभा के दौरान पीएम मोदी ने कहा, “गरीब, दलित, आदिवासी परिवारों की बहन-बेटियों के साथ TMC के नेता जगह-जगह अत्याचार कर रहे हैं. लेकिन TMC सरकार को अपने अत्याचारी नेता पर भरोसा है, बांग्ला बहन-बेटियों पर भरोसा नहीं है. इस व्यवहार से बंगाल की महिलाएं, देश की महिलाएं आक्रोश में हैं. नारीशक्ति के आक्रोश का ये ज्वार संदेशखाली तक ही सीमित नहीं रहने वाला. (Sandeshkhali Violence)

Related Articles

Back to top button