नई दुल्हन को गिफ्ट देने के लिए पति बना चोर, तोड़ा पड़ोसी के घर का ताला

Whatsaap Strip

theft in kanker : कांकेर में एक पति अपनी नई दुल्हन को गिफ्ट देने के लिए चोर बन गया। दरअसल वह अपनी पत्नी को होली पर गिफ्ट देना चाहता था जिसके लिए उसने अपने पड़ोसी के घर पर ही चोरी कर ली। फिलहाल पुलिस ने आरोपी और उसके 2 साथियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पूरा मामला कांकेर थाना क्षेत्र का है। यहां शीतला पारा निवासी राजू गोसाईं अपने परिवार के साथ 16 मार्च को जगन्नाथ पुरी दर्शन के लिए गए थे। वहां से जब 21 मार्च को लौटे तो घर के पीछे के दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। वह अंदर गए तो देखा कि आलमारी को तोड़कर उसमें रखे सोने-चांदी के गहने और एक हजार रुपए गायब हैं। इस पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी और थाने में FIR दर्ज करा दी।

पुलिस ने जांच शुरू की तो मकान के आसपास लगे CCTV की फुटेज में तीन संदिग्ध दिखाई दिए। इस पर पुलिस ने उनकी जानकारी जुटाई और उन्हें दबोच लिया। पकड़े गए आरोपियों में शीतला पारा निवासी रवि ठाकुर अगरबत्ती बेचने का काम करता है, जबकि रामनगर निवासी गंगाराम सारथी मजदूरी और भूषण उर्फ पप्पू वेल्डिंग का काम करता है। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर चोरी के गहने भी बरामद कर लिए।

इसे भी पढ़ें-मातम में बदली खुशियां, शादी का कार्ड बांटने गए युवक की सड़क हादसे में मौत

पूछताछ में आरोपी रवि ठाकुर ने पत्नी को गिफ्ट देने की बात बताई। आरोपी ने बताया कि पड़ोसी का मकान बंद देख रेकी की और होली की रात वहां घुस गए। अगले दिन रवि अपनी पत्नी के पास दुर्ग पहुंचा और उसे चोरी के सारे गहने गिफ्ट दे दिए। इतने गहने देख पत्नी खुश हो गई लेकिन जब उनकी जांच कराई तो अधिकांश नकली निकले।

थाना प्रभारी शरद दुबे ने बताया की आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। अब तक इनकी अन्य चोरियों में संलिप्तता नहीं पाई गई है। इनका पुलिस में पिछला कोई रिकार्ड भी नहीं है। उन्होंने बताया कि चोरी के गहने पत्नी के पास दुर्ग में ही थे। जब आरोपियों को लेकर गहने बरामद करने के लिए पहुंचे तब उसकी पत्नी को इनके चोरी का होने का पता चला। उसने आरोपी रवि के दिए सभी गहने पुलिस को सौंप दिए हैं।

Related Articles