ऐसा कोई प्रावधान नहीं… वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होने के लिए शर्त रखने पर केजरीवाल को ED का जवाब

ED Summons Kejriwa : ईडी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन पर समन भेजे जा रही है, लेकिन केजरवील लगातार ईडी के समन को नजरअंदाज करते आ रहे हैं. एक बार फिर से केजरीवाल ने ईडी के समन को अनदेखा किया है. ईडी ने केजरीवाल को पूछताछ के लिए आठवां समन भेजा था लेकिन पिछले सात समन की तरह उन्होंने ईडी के समक्ष पेश होने से इनकार कर दिया.

केजरीवाल ने ईडी को जवाब दिया है कि वो उनके सवालों का जवाब देने को तैयार हैं लेकिन वो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जवाब देंगे. इसके लिए केजरीवाल ने 12 मार्च के बाद की कोई तारीख मांगी है. केजरीवाल का कहना है कि हालांकि समन गैर कानूनी है बावजूद इसके वो ईडी के सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हैं. (ED Summons Kejriwa)

‘वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पूछताछ का कोई प्रावधान नहीं’

केजरीवाल की इस मांग पर ईडी का कहना है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूछताछ का कोई प्रावधान नहीं है. ईडी इसके लिए तैयार नहीं है. ईडी अपने ऑफिस में केजरीवल से पूछताछ करना चाहती है. ईडी चाहती है कि केजरीवाल ऑफिस में पेश हों और अधिकारी आमने-सामने बैठकर उनसे पूछताछ करें.

सुप्रीम कोर्ट में भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई होती है : सौरभ भारद्वाज

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हमारा स्टैंड वही है, समन गैर कानूनी है. बीजेपी वाले बहुत दिन से कह रहे थे कि अरविंद केजरीवाल सवालों के जवाब क्यों नहीं दे रहे. अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया कि उनको सवालों के जवाब देने में कोई दिक्कत नहीं है इसलिए ED को ये जवाब भेजा. पहले लिखित में सवालों के जवाब देने की बात कही तो अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की बात कही. अगर ED को इसमें भी दिक्कत है तो इसका मतलब ED या तो अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहती है या उनको अपमानित करना चाहती है. सुप्रीम कोर्ट में भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई होती है तो क्या ED सुप्रीम कोर्ट से भी बड़ी हो गई?

सूत्रों के हवाले से ED ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की बात को नकारा तो AAP ने बयान जारी कर कहा कि ED का मकसद जांच करना नहीं है. भाजपा पूरी तरह एक्सपोज हो गई है. CM जवाब देने को तैयार तो ED पूछताछ क्यों नहीं कर रही? इनका मकसद जांच करना नहीं. इनका मकसद बीच चुनाव में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना है. केंद्र सरकार वीडियो कांफ्रेंस के जरिए पूछताछ करे. पूछताछ का लाइव प्रसारण हो. (ED Summons Kejriwa)

Related Articles

Back to top button