कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस, PM नरेंद्र मोदी पर की थी टिप्पणी

Notice issued to Rahul: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। राहुल ने चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पनौती, जेबकतरा जैसी टिप्पणी की थी। आयोग ने इसे चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में मानते हुए मामले पर 25 नवंबर तक जवाब पेश करने को कहा है। बता दें कि राहुल गांधी ने 21 नवंबर को बाड़मेर के बायतु में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि जब दो जेबकतरे किसी की जेब काटना चाहते हैं तो सबसे पहले क्या करते हैं। ध्यान हटाने का काम करते हैं। एक आता है आपके सामने और आपसे कोई ना कोई बातचीत करता है। आपका ध्यान इधर-उधर ले जाता है।

यह भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर के राजौरी मुठभेड़ दो आतंकी ढेर, अब तक 5 जवान शहीद

राहुल ने आगे कहा कि पीछे से दूसरा आता है। जेब काट लेता है। चला जाता है, लेकिन जेबकतरा सबसे पहले ध्यान हटाता है। भाइयों और बहनों नरेंद्र मोदी जी का काम आपके ध्यान को इधर-उधर करने का और आपकी जेब काटने का है। दोनों आते हैं, एक टीवी पर आता है आपसे कहेगा हिंदू-मुस्लिम। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पनौती कहा था। उन्होंने कहा कि ‘PM मतलब-पनौती मोदी। अच्छा खासा लड़के वर्ल्ड कप जीत रहे थे। ये अलग बात है हरवा दिया। (Notice issued to Rahul)

चुनाव आयोग द्वारा राहुल गांधी को नोटिस भेजे जाने पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि उन्हें नोटिस भेजने दीजिए, हम इसका जवाब देंगे। यह कोई बड़ी बात नहीं है। ऐसी कोई गंभीर टिप्पणी नहीं की गई, लेकिन चुनाव चल रहा है तो हाइप बनाई जा रही है। हम नोटिस का जवाब देंगे। चुनाव आयोग द्वारा राहुल गांधी को नोटिस भेजे जाने पर NCP (शरद पवार गुट) सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि राहुल गांधी बहुत मजबूत नेता हैं… भले ही उन्हें चुनाव आयोग से नोटिस मिला हो, मुझे पूरा भरोसा है कि वे गरिमापूर्ण जवाब देंगे… वे निडर हैं… वे भ्रष्ट व्यक्ति नहीं है। (Notice issued to Rahul)

Related Articles

Back to top button