आज प्रदेश के एक-दो स्थानों पर हो सकती है हल्की बारिश, गरज-चमक की संभावना

Whatsaap Strip

रायपुर : राजधानी समेत प्रदेश में दीपावली के बाद से ठंड की शुरुआत हो चुकी है. ठंड अब धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है. शुक्रवार सुबह राजधानी में बादल छाया हुआ है. पश्चिम बंगाल की (Bay of West Bengal) खाड़ी में अवदाब के असर से प्रदेश में नमी आ रही है.

इसे भी पढ़े:Bigg Boss 15: Afsana Khan ने Rajiv Adatia पर लगाए छेड़खानी करने के आरोप, दी केस ठोकने की धमकी

इसके चलते रात के तापमान में मामूली बढ़ोतरी हुई है. थोड़ी ठंड में भी कमी आई है. मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार अवदाब के कारण प्रदेश के एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा अथवा गरज चमक की संभावना बनी हुई है.

मौसम विभाग के मौसम विज्ञानी एचपी

(Meteorologist HP Chandra) चंद्रा ने बताया कि एक और अवदाब पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे लगे दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है. इसके साथ ही ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा 4.5 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है. जिसके प्रभाव से शुक्रवार को प्रदेश के एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. वर्षा का क्षेत्र मुख्यतः दक्षिण छत्तीसगढ़ में रहने की संभावना है.

प्रदेश के मुख्य शहरों में तापमान की स्थिति

गुरुवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 30.4 और न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री, रायपुर के माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 29.7 और न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री, बिलासपुर का अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री, पेंड्रा रोड का अधिकतम तापमान 28.6 और न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री, अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 26.3 और न्यूनतम तापमान 12.9 डिग्री, जगदलपुर का अधिकतम तापमान 29.4 और न्यूनतम तापमान 17.1 डिग्री, दुर्ग का अधिकतम तापमान 31.6 और न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री जबकि राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 29.5 और न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री दर्ज किया गया

Related Articles