Atiq Ahmed Shot Dead: अतीक-अशरफ हत्याकांड के तीनों आरोपियों को 14 दिन की जेल, हमलावरों की कुंडली आई सामने, ये है इनका क्रिमिनल रिकॉर्ड

Atiq Ahmed Shot Dead: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में शनिवार रात को अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या कर दी गई। इस मामले में 3 हमलावरों को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया। इन तीनों की पहचान लवलेश तिवारी, अरुण मौर्य और सन्नी के रूप में हुई है। इनसे पूछताछ की जा रही है। लवलेश तिवारी बांदा का रहने वाला है, जबकि अरुण मौर्य कासगंज का निवासी है। तीसरा आरोपी सनी हमीरपुर से है। इनमें से एक शूटर ने अतीक को बेहद करीब से गोली मारी जबकि बाकी दो शूटर ने अशरफ पर फायरिंग की।

यह भी पढ़ें : Atiq-Ashraf Ahmed Killed : अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की गोली मारकर हत्या, पढ़ें पूरी ख़बर

प्रयागराज (Prayagraj) में माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और उसके भाई अशरफ को मारने वाले तीनों आरोपियो को 14 दिन की न्यायिक हिरासत मे भेजा गया है। माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या (Atiq Ahmed Shot Dead) करने वाले तीनों शूटर अरुण मौर्य, सन्नी सिंह और लवलेश तिवारी को प्रयागराज की अदालत में पेश किया गया था, हालांकि पुलिस ने तीनों की कोर्ट से रिमांड भी मांगी थी, लेकिन इस पर सुनवाई न हो सकी, जिसके बाद कोर्ट ने तीनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत के लिए भेजा गया। बीती रात टीवी कैमरों के सामने अतीक और अशरफ की हत्‍या कर दी गई थी। पुलिस और पत्रकारों की मौजूदगी में अतीक और उसके भाई अशरफ पर आरोपियों ने मिलकर जमकर गोलियां बरसाई थी. इस चौंकाने वाले घटनाक्रम के बाद प्रशासन ने सुरक्षा व्‍यवस्‍था को बेहद कड़ा कर दिया है। प्रयागराज के कुछ इलाकों में इंटरनेट को बंद कर दिया गया है। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री उच्‍चस्‍तरीय बैठकें कर रहे हैं।

अब इन तीनों हमलावरों की पूरी कुंडली सामने आई है।

कौन है लवलेश तिवारी?
अतीक पर गोलियां बरसाते वीडियो में दिख रहे लवलेश तिवारी की उम्र महज 22 साल है और वह बांदा का रहने वाला है। उसके पिता का नाम यज्ञ कुमार तिवारी है। यूपी के बांदा के थाना कोतवाली नगर व बबेरू में अवैध शराब की तस्करी, मारपीट, महिलाओं से छेड़छाड़ और आईटी एक्ट में उसके खिलाफ मामला दर्ज है।

अरुण मौर्य कौन है?
अरुण मौर्य की उम्र महज 18 साल है। उसके पिता का नाम दीपक कुमार है। अरुण के आपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है।

सनी क्या करता है?
मोहित उर्फ सनी की उम्र 23 साल है। उसके पिता का देहांत हो चुका है और वह एक पेशेवर अपराधी है। सनी थाना कुरारा का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ कुल 14 मुकदमे दर्ज हैं। इसमें हत्या के प्रयास, लूट, अवैध शस्त्र, अवैध मादक पदार्थों का परिवहन और गैंगेस्टर एक्ट के अपराध शामिल हैं।

इन हमलावरों से एक 30 पिस्टल (7.62) कंट्रीमेड, एक 9 एमएम पिस्टल गिरसान (मेड इन टर्की) और एक 9 एमएम पिस्टल, जिगाना (मेड इन टर्की) बरामद हुई है।

Related Articles

Back to top button