छत्तीसगढ़ में फिर बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 29 अफसरों का फिर हुआ ट्रांसफर

Transfer in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने के बाद फिर प्रशासनिक सर्जरी हुई है। दरअसल, कलेक्टर के बाद डिप्टी कलेक्टर्स का तबादला किया गया है। सरकार ने राज्य प्रशासनिक सेवा के 29 अधिकारियों का ट्रांसफर किया है। यह अधिकारी अलग-अलग जिलों में जॉइंट कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर के पद पर पदस्थ थे, जिन्हें अब दूसरे जिलों में भेजा गया है।इस आदेश के मुताबिक रायपुर के ज्वाइंट कलेक्टर जगन्नाथ वर्मा को सूरजपुर और अतुल विश्वकर्मा को बलरामपुर का ज्वाइंट कलेक्टर बनाया गया है।

यह भी पढ़ें:- CG NEWS : जवानों से भरी गाड़ी होकर पलटी 15 जवान घायल चार की हालत गंभीर एयरलिफ्ट कर रायपुर लाया जा रहा

इससे पहले 3 जनवरी को देर रात एक साथ 88 IAS अफसरों के तबादले किए गए थे। इनमें 19 जिलों के कलेक्टर भी शामिल हैं। कई महत्वपूर्ण माने जाने वाले विभागों से सीनियर अफसरों को हटाया गया। वहीं अभी तक लूप लाइन में पड़े अफसरों को बड़ी जिम्मेदारी दी गई। कांग्रेस सरकार में जिन अफसरों के पास महत्वपूर्ण विभाग थे, उन्हें हटाकर अलग-अलग अफसरों को दिया गया। जाहिर है नई सरकार नहीं चाहती कि एक ही अफसर के पास ज्यादा विभाग हों। इसके साथ ही नई सरकार ने बता दिया है कि प्रदेश में अब नया सिस्टम चलेगा। जिन जिलों में कलेक्टर बदले गए हैं, वहां नए बैच के अफसरों को जिम्मेदारी दी गई है। (Transfer in Chhattisgarh)

बता दें कि नगर निगम या जिला पंचायत, जिला प्रशासन की अहम जिम्मेदारी से भी यंग ऑफिसर्स को जोड़ा गया है। कहा जा रहा है कि नई सरकार नए अधिकारियों की एनर्जी का इस्तेमाल विकास कार्यों में करेगी। जानकारी के मुताबिक जल्द ही एक और ट्रांसफर लिस्ट जारी होगी। इसमें भी विभागों के सचिव स्तर के अफसरों के अलावा 4-5 साल से एक ही जिले में कलेक्टर या SP बने हुए अधिकारियों को हटाया जा सकता है। सामान्य प्रशासन विभाग ये आदेश जल्द ही जारी करेगा। सुब्रत साहू भूपेश बघेल सरकार में मुख्यमंत्री सचिवालय के प्रमुख अफसर में शुमार रहे हैं। उनके पास पंचायत ग्रामीण विकास विभाग, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी वाणिज्य एवं उद्योग, रेल परियोजनाएं, लोक निर्माण विभाग, छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल जैसे विभाग थे, जिन्हें दूसरे विभाग दिए गए हैं। (Transfer in Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button