CM भूपेश बघेल ने सोहन पोटाई को दी श्रद्धांजलि, दशगात्र कार्यक्रम में हुए शामिल

Tribute to Sohan Potai: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांकेर जिले के बाबू दबेना गांव पहुंचकर कांकेर लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद स्वर्गीय सोहन पोटाई के दशगात्र कार्यक्रम में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय सोहन पोटाई के छायाचित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने स्वर्गीय पोटाई के शोकाकुल परिवारजनों से भेंट कर शोक संवेदना प्रकट की और उन्हें सांत्वना दी। मुख्यमंत्री ने सोहन पोटाई के साथ बिताए पलों को याद करते हुए कहा कि सोहन आदिवासियों के बड़े नेता थे, वे आदिवासियों के अधिकार के लिए पूरे जीवनभर लड़ते रहे। उन्होंने चार बार लोकसभा में कांकेर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। मुख्यमंत्री ने सांसद   पोटाई के निधन को समाज के लिए अपूरणीय क्षति बताया।

यह भी पढ़ें:- राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी किस्त 25 मार्च तक: CM बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस अवसर पर आबकारी और उद्योग मंत्री कवासी लखमा, बस्तर लोक सभा क्षेत्र के सांसद दीपक बैज, संसदीय सचिव शिशुपाल शोरी, मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार राजेश तिवारी, गौसेवा आयोग के सदस्य नरेन्द्र यादव, पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य  गिरवर साहू, बस्तर विकास प्राधिकरण के सदस्य बिरेश ठाकुर, अनुसूचित जनजाति आयोग के सदस्य नितिन पोटाई, जिला पंचायत के अध्यक्ष हेमन्त ध्रुव, योजना आयोग के सदस्य  विजय ठाकुर, जनपद अध्यक्ष अंतागढ़ बद्रीनाथ गावड़े, जनपद उपाध्यक्ष भानुप्रतापपुर सुनाराम तेता समेत कई जनप्रतिनिधि, समाज प्रमुख और बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद थे। (Tribute to Sohan Potai)

बता दें कि 13 मार्च को सदन में दिवंगत पूर्व सांसद सोहन पोटाई को श्रद्धांजलि दी गई थी। इस दौरान पक्ष-विपक्ष के सभी नेताओं ने सोहन पोटाई से जुड़ी अपनी यादें शेयर कर उनकी प्रशंसा की थी। लखमा ने कहा कि वे बस्तर की आवाज रहे। बस्तर लोकसभा सामान्य होने जा रही थी, ये सीट आदिवासी के नाम से बची है तो उन्हीं के साथ बची है। बृजमोहन ने कहा कि ऐसा व्यक्तिव जो बस्तर की आवाज बनकर देश में गूंजा। आदिवासियों की कठिनाइओं और तकलीफों पर काम किया। शिशूपाल सोरी ने कहा कि पूरा आदिवास समाज स्तब्ध है। वो प्रखर आवाज बनकर उभरे किसी भी मुद्दे पर जहां समाज की बात आती थी पार्टी की लीक से हटकर बात करते थे।  (Tribute to Sohan Potai) 

Related Articles

Back to top button