tunhar police tunhar dwar: पुलिस ने घर पहुंचकर सुलझाया 2 ग्रामीणों के बीच का विवाद

tunhar police tunhar dwar: कोरबा पुलिस ने फरियादियों तक पहुंचने के लिए एक मुहिम की शुरुआत की है। ‘तुंहर पुलिस तुंहर द्वार’ के तहत पुलिस खुद घर-घर जाकर लोगों की शिकायतें सुनने का काम कर रही है। कोरबा एसपी भोजराम पटेल कार्यक्रम की शुरुआत के पहले दिन रविवार को बगबुड़ा गांव पहुंचे। उन्होंने चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। इसी दौरान दो ग्रामीणों के बीच शौचालय के निर्माण को लेकर विवाद की स्थिति बनी हुई थी। एसपी ने गांव के पंचों को बुलाकर ग्रामीणों के इस विवाद का मौके पर ही निपटारा करा दिया।

गांव में पुलिसकर्मियों ने एसपी के साथ घर-घर दरवाजा खटखटाकर ग्रामीणों की समस्याएं पूछीं। इसी दरम्यान बगबुड़ा गांव में श्याम लाल ने बताया कि वह अपने घर के बगल में शासकीय मद से स्वीकृत शौचालय का निर्माण करवा रहा है। जिसे पड़ोसी द्वारा जबरन रोका जा रहा है। पड़ोसी लगातार उन्हें परेशान कर रहा है। शिकायत सुनकर एसपी ने खुद मौके पर जाकर मुआयना किया। दोनों पक्षों के साथ ही पंचों से बात कर आपस में सुलह कराया गया। एसपी की मौजूदगी में शौचालय का यह विवाद सुलझ गया।

इसे भी पढ़ें-IPL की शुरुआत होते ही सटोरिए हुए एक्टिव, पुलिस ने सर्विलांस सिस्टम को किया एक्टिव

तुंहर पुलिस तुंहर द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत तीन गाड़ियों में पुलिसकर्मी गांव-गांव जाकर ग्रामीणों के घर पहुंच रहे हैं। इस दौरान उनकी समस्याओं का मौके पर ही निराकरण करने की कोशिश की जा रही है। एसपी ने बताया की थानों में आम जनता की शिकायतों के निराकरण करने में समय लगता है। कई बार जनता पुलिस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं रहती है। इसलिए नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा, नगर पुलिस अधीक्षक दर्री व एसडीओपी कटघोरा के अधीन एक-एक मोबाइल वाहन तैनात किया गया है। वाहन में एक पुलिस अधिकारी और सहायक नियुक्त किया गया है। ये सभी सम्बंधित अनुविभागीय अधिकारी के अधीन कार्य करेंगे।

Related Articles

Back to top button