Chhattisgarh Naxal Attack: दंतेवाड़ा में मिली सुरंग, अटैक के बाद यहां छिपे थे नक्सली, देखिए वीडियो

Chhattisgarh Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के टेकलगुड़ेम में मंगलवार को हमले के बाद नक्सली दंतेवाड़ा में छिपे थे. यहां नक्सलियों ने एक सुरंग बना रखी थी. डीआरजी के जवानों ने एनकाउंटर में छह नक्सलियों को मार गिराया है. इसके साथ ही डीआरजी ने नक्सलियों को सुरंग को ध्वस्त कर दिया है. करीब 20 मीटर लंबी चौड़ी यह सुरंग नक्सलियों ने हाल ही में टेकलगुड़ेम अटैक के बाद छिपने के लिए बनाई थी. यह जानकारी दंतेवाड़ा के एसपी गौरव राय ने दी.

उन्होंने सुरंग मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि अटैक के बाद नक्सली यहां आकर छिपे थे. कांबिंग के दौरान डीआरजी के जवानों ने यह सुरंग खोद निकाली और आमने सामने की मुठभेड़ में छह नक्सलियों को मार गिराया है.

यह भी पढ़े :- शहीद जवानों को सीएम विष्णुदेव ने दी श्रद्धांजलि, बोले -खून के कतरे-कतरे का हिसाब चुकाएंगे

मंगलवार को नक्सलियों ने सीआरपीएफ कैंप पर हमला किया था, जिसमें तीन जवान शहीद हो गए थे. ये हमला सुकमा और बीजापुर की सीमाओं के पास बने नए सिक्योरिटी कैंप पर हुआ था. इस हमले में जो तीन जवान शहीद हुए उनमें दो कोबरा बटालियन के थे. इसी नक्सली हमले में 14 जवान घायल भी हुए थे. लेकिन अब इस सुरंग के खुलासे ने सबको चौंका दिया है. नक्सलियों द्वारा बनाई जा रही इन सुरंगों को सुरक्षा बलों के लिए नई चुनौती माना जा रहा है. (Chhattisgarh Naxal Attack)

सुरंगों के वीडियो के जरिए उसकी गहराई दिखाई दे रही है, जो काफी लंबी नजर आती है. इसके अलावा सुरंगों में कई जगहों पर बाहर निकलने की जगह भी बनाई गई है. इन्हीं जगहों से बाहर निकल कर नक्सली सुरक्षा बलों पर हमला कर सकें. वीडियो में नजर आ रहा है कि कैसे बाहर निकलने की जगह को लकड़ियों के माध्यम से छिपाया गया है और उसके ऊपर मिट्टी डालकर ढंक दिया गया है. सुरक्षा बलों का कहना है कि ऐसी सुरंगें पहली बार देखी गई है. (Chhattisgarh Naxal Attack)

Related Articles

Back to top button