Blue Tick : एलन मस्क का एलान, Twitter ब्लू टिक के लिए 1,600 नहीं बल्कि देने होंगे इतने रुपये

Twitter Blue Tick : Elon Musk ने ट्विटर को खरीद लिया है। अब इससे पैसे कमाने के लिए वो नए-नए तरीकों को खोज रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, Twitter पर ब्लू टिक के लिए एलन मस्क 19.99 डॉलर या 1,600 रुपये चार्ज करेंगे। लेकिन, अब इसको लेकर एक नई जानकारी आई है। ये जानकारी खुद मस्क ने ही दी है।

यह भी पढ़ें : जान से मारने की धमकी के बाद सलमान खान को मिली Y+ सिक्योरिटी, इन स्टार्स की भी बढ़ाई गई सुरक्षा

Twitter Blue Tick के लिए देने होंगे इतने रुपए

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क द्वारा ट्विटर के खरीदे जाने के बाद कई तरह के बदलाव देखने को मिल रहे हैं। सबसे बड़ा बदलाव ‘ब्लू टिक’ सब्सक्रिप्शन के लिए भुगतान को शामिल करने का है।माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने ट्विटर पर ‘ब्लू टिक’ के लिए कीमत की घोषणा कर दी है। एलन मस्क की घोषणा के मुताबिक, ट्विटर पर ‘ब्लू टिक’ की कीमत आठ डॉलर (करीब 660 रुपये) प्रति माह होगी।

एलन मस्क ने मंगलवार को “ट्विटर ब्लू” के एक नए संस्करण की घोषणा की, जिसमें उन्होंने ट्विटर पोस्ट पर रिप्लाई करने, उल्लेख करने और सर्च करने में प्राथमिकता के साथ ट्विटर की सदस्यता सेवा के लिए हर महीने आठ डॉलर का शुल्क लेने की योजना बनाई है।

पूरे विश्व में ट्विटर का इस्तेमाल किया जाता है। भारत की बात करें तो एक रिपोर्ट के अनुसार हमारे देश में 24 मिलियन से भी अधिक ट्विटर अकाउंट हैं। वहीं, अगर अमेरिका की बात करें तो यहां करीब 77 मिलियन ट्विटर अकाउंट हैं। जापान में लगभग 58 मिलियन एक्टिव यूजर्स हैं। इन आंकड़ों से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले दिनों में ट्विटर कितनी कमाई करेगा। मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा था।

यह भी पढ़ें : India vs Bangladesh : भारत और बांग्लादेश के बीच एडिलेड में मैच आज, बारिश के कारण मैच रद्द होने की आशंका

ब्लू टिक मिलने पर मिलेंगी ये सुविधाएं

​एलन मस्क ने ट्वीट कर बताया कि ब्लू टिक मिलने पर यूजर्स को कई सुविधाएं मिलेंगी। जिनमें प्रायोरिटी पर रिप्लाई, मेंशन और सर्च शामिल हैं। इसके अलावा यूजर को लंबे वीडियो और ऑडियो पोस्ट करने जैसी सुविधाएं मिल सकेगी। यदि पब्लिशर्स ट्विटर के साथ कॉन्ट्रैक्ट करते हैं तो ब्लू सब्सक्राइबर्स पेड आर्टिकल भी फ्री में पढ़ पाएंगे। ब्लू सब्सक्रिप्शन की वजह से ट्विटर का रेवेन्यू बढ़ेगा और कंटेंट क्रिएटर्स को भी रिवॉर्ड भी मिलेगा।

Related Articles

Back to top button