India vs Bangladesh : भारत और बांग्लादेश के बीच एडिलेड में मैच आज, बारिश के कारण मैच रद्द होने की आशंका

India vs Bangladesh : भारतीय टीम को आज 2 नवंबर को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपना चौथा मैच खेलना है। यह मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ एडिलेड में भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा। फैन्स के लिए एक बुरी खबर ये है कि इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है।

यह भी पढ़ें : PM मोदी ने मोरबी पहुंचकर की घायलों और पीड़ित परिवारों से मुलाकात, टूटे ब्रिज का किया मुआयना

India vs Bangladesh एडिलेड में मैच

भारतीय टीम ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप में तीन में से दो मैच जीते हैं। उसे पिछले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जरूर हार झेलनी पड़ी। लेकिन उससे पहले पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। अब रोहित शर्मा एंड कंपनी की भिड़ंत बांग्लादेश से होनी है। यह मुकाबला एडिलेड के ओवल मैदान पर खेला जाएगा।

एडिलेड में बारिश की आशंका 61 प्रतिशत

Accuweather के मुताबिक, एडिलेड में आज बारिश की आशंका 61 प्रतिशत तक है। जबकि 91 प्रतिशत तक बादल छाए रहने का अनुमान है। एडिलेड में आज अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहेगा। जबकि न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। यहां हवाओं की गति 50 किमी प्रतिघंटे की रहेगी। बता दें कि एक दिन पहले यानि मंगलवार को भी एडिलेड में लगातार बारिश हुई है।

India vs Bangladesh : नंबर-2 पर है भारत

भारतीय टीम को सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए बांग्लादेश को हराना बेहद जरूरी है। टीम के अभी 3 मैच से 4 अंक हैं और वह सुपर-12 राउंड के ग्रुप-3 की तालिका में दूसरे स्थान पर है। शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली टीम बांग्लादेश के भी इतने ही अंक हैं। लेकिन भारत का नेट रन रेट उससे बेहतर है। ग्रुप में बांग्लादेश तीसरे नंबर पर है जबकि जिम्बाब्वे 3 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। पाकिस्तान के 2 ही अंक हैं जबकि नीदरलैंड्स का खाता तक नहीं खुला है।

यह भी पढ़ें : Delhi Pollution : दिल्ली में बद्तर हुए हालात, Air Quality Index पहुंचा 400 के पार

मैच रद्द तो क्या

भारतीय फैंस ये जानने को जरूर उत्सुक होंगे कि अगर बारिश और खराब मौसम के चलते बांग्लादेश से होने वाला मैच रद्द हुआ तो क्या होगा। दरअसल, इससे भारत और बांग्लादेश, दोनों के ही 5-5 अंक हो जाएंगे। बांग्लादेश की इसके बाद पाकिस्तान से भिड़ंत होनी है जो मुकाबला बेहद कड़ा रहेगा। अगर शाकिब की टीम पाकिस्तान को बेहतर अंतर से हराने में कामयाबी हासिल कर लेती है। तो जाहिर तौर पर भारत के सामने सेमीफाइनल में पहुंचने की मुश्किल खड़ी हो जाएगी।

Related Articles

Back to top button