UP Encounter : महिला सिपाही से दरिंदगी करने वाला अनीश एनकाउंटर में ढेर

UP Encounter : अयोध्‍या में सरयू एक्‍सप्रेस कांड का आरोपी अनीश खान शुक्रवार सुबह हुए पुलिस एनकाउंटर में मार गिराया गया। उसके दो साथी आजाद और विश्‍वंभर दयाल घायल हो गए। सावन मेला के दौरान 30 अगस्‍त को महिला सिपाही पर सरयू एक्‍सप्रेस ट्रेन में हमला हुआ था। महिला सिपाही खून से लथपथ ट्रेन की फर्श पर पड़ी हुई मिली थी। इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था।

यह भी पढ़ें:- रायपुर में 25 से 27 सितंबर तक राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन, जानिए पूरा डिटेल

यूपी एसटीएफ और अयोध्‍या पुलिस लगातार आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी। इस मुठभेड़ में पूरा कलंदर थाने के एसओ और दो सिपाही भी घायल हुए हैं। यूपी सरकार ने आरोपी पर एक लाख रुपये का इनाम रखा था। ये लोग ट्रेनों में लूटपाट की घटना को अंजाम देते थे।

मालूम हो कि सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कह चुके हैं कि प्रदेश में आपराधिक मामलों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा और अपराधियों (UP Encounter) को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी.

आपको बता दें कि 30 अगस्त को महिला हेड कॉन्स्टेबल खून से लथपथ और बेहोशी की हालत में सरयू एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी में सीट के नीचे मिली थी। महिला कॉन्स्टेबल को लखनऊ केजीएमयू के ट्रामा सेंटर लाया गया था। उसके सिर, चेहरे समेत शरीर के कई हिस्सों में गंभीर चोट के निशान थे। इस जघन्य मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेकर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के आदेश दिए थे। महिला कॉन्स्टेबल के होश में आने पर उसने अफसरों को हमले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उस पर दो लोगों ने हमला किया था। फिलहाल महिला कॉन्स्टेबल का इलाज केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में चल रहा है।

महिला सिपाही के साथ यह घटना मनकापुर और अयोध्‍या रेलवे स्‍टेशन के बीच हैवानियत हुई थी। पुलिसकर्मियों को वह बेहोशी की हालत में जनरल कोच में सीट के नीचे मिली थी। एसटीएफ और जीआरपी लगातार सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों की पहचान में जुटी थी। इनकी पहचान के लिए मनकापुर और अयोध्‍या रेलवे स्‍टेशन के बीच स्थित गांवों और कस्‍बों में पुलिसकर्मी घूमकर स्‍थानीय लोगों को फोटो दिखा रहे थे ताकि इनकी पहचान की जा सके। पुलिस ने 20 संदिग्‍ध लोगों की फोटो कई वॉट्सऐप ग्रुपों में भी शेयर किया था। (UP Encounter)

Related Articles

Back to top button