उत्तराखंड के सिल्कयारा सुरंग के अंदर फंसे सभी 41 मजदूरों को सुरक्षित निकाला गया बाहर, पढ़ें पूरी खबर

Uttarkashi Tunnel Rescue Update: उत्तराखंड में 12 नवंबर से सिल्कयारा सुरंग के अंदर फंसे सभी 41 मजदूरों को सफलतापूर्वक बाहर निकाला गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सुरंग के अंदर से बचाए गए श्रमिकों से मुलाकात की। साथ ही उनका हालचाल जाना। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री VK सिंह भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में हो रही बारिश 

वहीं उत्तरकाशी सुरंग बचाव अभियान को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि मुझे यह जानकर राहत और खुशी महसूस हो रही है कि उत्तराखंड में एक सुरंग में फंसे सभी श्रमिकों को बचा लिया गया है। बचाव प्रयास को बाधाओं का सामना करना पड़ा, जिसके कारण 17 दिनों से ज्यादा समय तक मजदूरों को पीड़ा सहनी पड़ी, यह मानव सहनशक्ति का एक प्रमाण है। मैं उन टीमों और सभी विशेषज्ञों को बधाई देती हूं, जिन्होंने इतिहास के सबसे कठिन बचाव अभियानों में से एक को पूरा करने के लिए अविश्वसनीय धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ काम किया है। (Uttarkashi Tunnel Rescue Update)

PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तरकाशी में हमारे श्रमिक भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली है। टनल में जो साथी फंसे हुए थे, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि आपका साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा है। मैं आप सभी की कुशलता और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं। यह अत्यंत संतोष की बात है कि लंबे इंतजार के बाद अब हमारे ये साथी अपने प्रियजनों से मिले। इन सभी के परिजनों ने भी इस चुनौतीपूर्ण समय में जिस संयम और साहस का परिचय दिया है, उसकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम है। (Uttarkashi Tunnel Rescue Update)

PM मोदी ने कहा कि मैं इस बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को भी सलाम करता हूं। उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है। इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सभी एजेंसियों ने विशेष रूप से PMO के मार्गदर्शन में भारत के सभी एजेंसी , उत्तराखंड के सरकार और वहां की स्थानीय जनता और सब लोगों ने रात दिन मेहनत की है। उसके बाद ये सफलता मिली है। जिन लोगों की जानबची उन सभी को बहुत -बहुत शुभकामनाएं। जिन-जिन एजेंसियों और सभी इंजीनियर इसमें जो काम किया मैं उनको आभार व्यक्त करता हूं। हम टनल का ऑडिट भी करने वाले हैं। (Uttarkashi Tunnel Rescue Update)

Related Articles

Back to top button