भाजपा के दिग्गज नेता गिरफ्तार, करोड़ों के घोटाले का आरोप, जानिए पूरा मामला

BJP Leader Arrested : बीजेपी के दिग्गज नेता जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के पूर्व अध्यक्ष प्रीतपाल बेलचंदन को दुर्ग ने पुलिस गिरफ्तार कर लिया है. उन पर उनके कार्यकाल के दौरान करोड़ों रुपए के घोटाले का आरोप है. हाईकोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने प्रीतपाल को गिरफ्तार किया है.

यह मामला 2014 से 2020 के बीच का है. प्रीतपाल लगातार 20 सालों तक जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष थे. वे 2008 में दुर्ग ग्रामीण से भाजपा प्रत्याशी के रूप में विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, प्रितपाल बेलचंदन को आज दोपहर तक पुलिस कोर्ट में पेश करेगी.

प्रीतपाल बेलचंदन पर अध्यक्ष रहते हुए उन पर लगातार बैंक में आर्थिक गड़बड़ी के आरोप लगते रहे। उनके द्वारा तब बनाई गई सहकारी संस्था “सबको” को लेकर भी वे लगातार विवादों में रहे . “सबको” के माध्यम से बनाई गई खाद को जबरिया जिले के सहकारी समितियों के माध्यम से खपाने तथा इस खाद को लेकर किसानों की शिकायत को लेकर भी बड़ा विवाद हुआ था , हालांकि भाजपा शासन के दौरान न तो बैंक में आर्थिक गड़बड़ियों के आरोपों की जांच हुई और न ही “सबको” संस्था पर कार्रवाई हुई . (BJP Leader Arrested)

यह भी पढ़ें : ITR Return: अगर डेडलाइन से पहले नहीं भरा ITR तो हो सकते हैं ये भारी नुकसान, जाने आखिरी तारीख 

बता दें कि दुर्ग जिला केंद्रीय बैंक के पूर्व अध्यक्ष प्रीतपाल बेलचंदन बीजेपी पार्टी से भी जुड़े रहे। वहीं पार्टी से इस्तीफा देने के बाद चर्चाओं में आए थे। बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद प्रीतपाल बेलचंदन ने अपनी पत्नी मोक्ष बेलचंदन को निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान में उतारा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। बीजेपी में रहते हुए प्रीतपाल ने 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा से दुर्ग ग्रामीण के लिए टिकट मांगी थी। लेकिन पार्टी ने दुर्ग ग्रामीण से जागेश्वर साहू को मौका दिया था . (BJP Leader Arrested)

Related Articles

Back to top button