JCCJ ने की बड़ी कार्रवाई, विधायक दल के नेता ठाकुर धर्मजीत सिंह को कोर कमेटी ने किया निष्कासित

Vidhayak Dharamjit Singh Nishkasit: छत्तीसगढ़ के एकमात्र मान्यता प्राप्त क्षेत्रीय राजनीतिक दल जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) की कोर कमेटी ने अत्यंत ही दुःखी मन से एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है। अपनी ही पार्टी के विधायक दल के नेता वरिष्ठ विधायक ठाकुर धर्मजीत सिंह पर अनुसूचित जाति, जनजाति, गरीब अति पिछड़ा वर्ग समाज की उपेक्षा समेत स्व. अजीत जोगी के सिद्धांतों के विरुद्ध कार्य करने के कारण पार्टी से निष्कासित करते हुए अंतिम निर्णय पार्टी सुप्रीमो डॉ. रेणु जोगी पर छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें:- ‘चिरायु’ योजना में छत्तीसगढ़ के 1.76 लाख मासूमों का इलाज, 330 दल कर रहे हैं काम

बता दें कि विधायक धर्मजीत सिंह को पार्टी संस्थापक स्व. अजीत जोगी ने बहुत ही विश्वास के साथ पार्टी विधायक दल का नेता बनाया था, लेकिन बीते लगभग एक साल से जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी नेतृत्व के संज्ञान में यह शिकायत लगातार लाई जा रही थी कि जेसीसीजे के लोरमी विधानसभा से विधायक ठाकुर धरमजीत सिंह अनुसूचित जाति, जनजाति, गरीब पिछड़ा वर्ग से संबंधित पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं और लोगों को दरकिनार कर लगातार उनकी उपेक्षा कर रहे हैं और एक वर्ग विशेष के लोगों को ही महत्व दे रहे हैं। (Vidhayak Dharamjit Singh Nishkasit)

विधायक धर्मजीत सिंह लगातार अन्य दल के संपर्क में रहकर अपने निजी स्वार्थ का ताना बाना बुनने में लगे रहे हैं। इन शिकायतों के संदर्भ में पूर्व में अनेकों बार विधायक धर्मजीत सिंह के साथ चर्चा भी की गई, लेकिन उनके आचरण और विचार में कोई बदलाव नहीं आया। छत्तीसगढ़ की जनता यह भलीभांति जानती है कि विधायक धर्मजीत सिंह को 2018 के चुनावों में जीत माननीय स्व. अजीत जोगी के नाम और काम की बदौलत प्राप्त हुई थी। और उन्होंने माननीय स्व अजीत जोगी के ‘समाजिक न्याय’ और ‘छत्तीसगढ़ प्रथम’ के सिद्धांतों के विपरीत काम किया है। यह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय षड़यंत्र का परिणाम है, जिसके अंतर्गत देश के सभी क्षेत्रीय दलों को एक एक कर नष्ट करने की योजना पर काम किया जा रहा है। (Vidhayak Dharamjit Singh Nishkasit)

जिस पार्टी के चिन्ह पर चुनाव जीते और विधायक बने, उसी पार्टी की नीतियों को त्यागने और छत्तीसगढ़वाद की क्षेत्रीय विचारधारा को मिटाने का प्रयास करने के कारणवश, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) लोरमी विधायक ठाकुर धरमजीत सिंह को छः सालों के लिए पार्टी से निष्कासित करती है। धरमजीत सिंह के पार्टी से निष्कासन की सूचना विधानसभा अध्यक्ष को सूचना दे दी गई है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) विधायक धर्मजीत सिंह को निष्कासित करने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित करते हुए इस विषय में अंतिम निर्णय लेने के लिए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रेणु जोगी को अधिकृत करती है। (Vidhayak Dharamjit Singh Nishkasit)

Related Articles

Back to top button