मंत्री लखमा ने कहा-हम हिंदू नहीं, आदिवासी हैं, BJP ने बयान को बताया अंतरराष्ट्रीय षड्यंत्र का हिस्सा

Kawasi Lakhma Bayan: छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हम हिंदू नहीं, आदिवासी हैं। इस देश के मूलवासी आदिवासी हैं। हिंदू और बौद्ध कहीं और से आए हैं। मंत्री लखमा ने कहा कि आदिवासी और हिंदू का रीति रिवाज अलग-अलग हैं। इसलिए देशभर के आदिवासी बैठक कर जनगणना में आदिवासी धर्मकोड की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- रायपुर में नया धरना स्थल तय, अब ये होगा प्रदर्शनकारियों का नया ठिकाना

इधर, लखमा के बयान पर BJP सांसद संतोष पांडे ने कहा कि कांग्रेस नेता सोच समझकर बयान दे रहे हैं। ये बयान अंतरराष्ट्रीय षड्यंत्र का हिस्सा हैं।वामपंथियों के साथ ये षडयंत्र का हिस्सा है। वहीं भाजपा नेता केदार कश्यप ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा आदिवासियों को लंगोट में रखने का काम किया है। (Kawasi Lakhma Bayan)

उन्होंने कहा कि कहने के लिए कांग्रेस आदिवासियों के साथ है, लेकिन कांग्रेस ने हकीकत में आदिवासियों को हमेशा अपने पैरों के नीचे ही रखा है। जबकि भाजपा ने आदिवासियों को देश के सर्वोच्च पद पर पहुंचाया है। इस बात को कांग्रेस पचा नहीं पा रही है। राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर भी कांग्रेस ने टिप्पणी की है। वहीं इस मामले में कांग्रेस नेता और मंत्री कवासी लखमा का कहना है कि केदार कश्यप का ये बयान बेहद शर्मानक है। इसके लिए उन्हें आदिवासियों से माफी मांगनी चाहिए। (Kawasi Lakhma Bayan)

Related Articles

Back to top button