क्या फर्जी थी वोटिंग की बात? खड़गे बोले- राहुल और सोनिया गांधी के कहने पर मिला कांग्रेस अध्यक्ष का पद

Mallikarjun Kharge Statement : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने खुद के कांग्रेस अध्यक्ष बनने को लेकर बड़ा खुलासा किया है। महिला कांग्रेस के कार्यक्रम में खड़गे ने कहा कि मुझे अध्यक्ष पद सोनिया गांधी और राहुल गांधी के कहने पर मिला है। खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर कांग्रेस ने संविधान और लोकतंत्र की रक्षा नहीं की होती तो मोदी कभी पीएम नहीं बनते। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का यह बयान इसलिए अहम है क्योंकि पार्टी पहले ही कह चुकी है कि खड़गे को पूरी वोटिंग और उचित प्रक्रिया के बाद इस पद के लिए चुना गया है। ऐसे में खड़गे के इस बयान के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

यह भी पढ़े :- BIG BREAKING : सरकार ने स्कूलों में अतिथि शिक्षकों का बढ़ाया मानदेय, आदेश जारी

सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge Statement) ने कहा कि आप (भाजपा) नेताओं को पीटना और जेल भेजना चाहते हैं…अगर कोई भाषण देता है या कुछ कहता है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाता है। उन्हें नेताओं को जेल में डालने और एफआईआर दर्ज करने की आदत है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम इस देश के लिए अपना योगदान दे रहे हैं, हम अपने लिए यहां नहीं आए हैं। राजनीति एक सेवा है। गांधी जी को क्या मिला? न वह इस देश के प्रधानमंत्री बने और न ही राष्ट्रपति। लेकिन अपना पूरा जीवन देश को समर्पित कर दिया, भारत को आजादी दिलाई। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जब मणिपुर में लोग मर रहे हैं, वे (भाजपा) अन्य राज्यों में चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष (Mallikarjun Kharge Statement) ने कहा कि मोदी जी बोलते हैं- कांग्रेस ने सत्तर साल में क्या किया? हमने लोकतंत्र और संविधान को बचाकर रखा, इसलिए आप प्रधानमंत्री बन पाए। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को मोदी जी ने कहा कि वह 2024 में भी लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे। मुझे लगता है कि वह तिरंगा तो जरूर फहराएंगे, लेकिन लाल किले पर नहीं, अपने घर पर फहराएंगे। कांग्रेस प्रमुख का कहना है, ”सम्मेलन में ‘मेरा बूथ, मेरी ज़िम्मेदारी’ के साथ-साथ आगामी विधानसभा चुनावों और 2024 के आम चुनावों में महिला कार्यकर्ताओं के योगदान की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।”

Related Articles

Back to top button