फिर बदलेगा छत्तीसगढ़ का मौसम, कई जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना, आंधी तूफान की भी चेतावनी

Weather Update : पिछले दिनों हुई बारिश के बाद छत्तीसगढ़ में गर्मीं फिर से बढ़ने लगी थी। फिर गुरुवार को शाम मौसम में आये अचानक बदलाव से प्रदेश में तापमान फिर सामान्य हो गया है।

Weather Update : देर शाम अचानक हुई बारिश से बदला मौसम

गुरुवार को छत्तीसगढ़ के अनेक स्थानों में देर शाम अचानक बारिश का माहौल बन गया। प्रदेश में गरज चमक के साथ बारिश शुरू हो गई। राजधानी रायपुर में भी तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। मौसम विज्ञानियों के अनुसार समुद्र से आ रही नमी के प्रभाव से यह बारिश हो रही है। आज भी प्रदेश के अनेक स्थानों में बारिश संभावित है।

यह भी पढ़ें : इंदौर मंदिर हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 34, 20 लोग लापता, अभी भी मलबे में दबे बाकी लोगों की तलाश जारी

आज भी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक एक चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण पश्चिम राजस्थान के ऊपर 1.5 किमी तक विस्तारित है। एक द्रोणिका की अनियमित गति मध्यप्रदेश के उत्तरी भाग से दक्षिण तमिलनाडु तक विस्तारित है। प्रदेश में आज शुक्रवार को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और गरज चमक के साथ छींटें पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने तथा अंधड़ चलने की संभावना है।

Weather Update : अचानक हुई बारिश से बिजली हुई गुल

इधर भिलाई में देर शाम अचानक मौसम बदल गया तेज हवा के साथ बारिश भी शुरू हो गई। मौसम विभाग ने पहले ही गुरुवार को बारिश की संभावना जताई थी। शहर में दिनभर तेज धूप और गर्मी से लोग परेशान थे। लेकिन अचानक हुई इस बारिश से लोग सड़कों पर भीगते नजर आए। इधर बारिश की वजह से शहर में बिजली भी गुल हो गई और टाउनशिप के कई इलाकों में पेड़ की टहनियां भी गिरी। इधर रामनवमी पर शहर भर के मंदिरों से झांकी और ध्वजयात्रा भी निकली है। जो रास्ते में ही भीगते रहे।

यह भी पढ़ें : ये है छत्तीसगढ़ की पहली महिला अग्निवीर हिशा बघेल, जिसने पिता की मौत से बेखबर किया उनके सपने को साकार

Related Articles

Back to top button