बीच सड़क पर कुर्सी लगाकर धरने पर बैठे केरल के राज्यपाल, कहा – अमित शाह साहब से बात कराओ

Kerala Governor Arif Mohammed Khan : केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान उस वक्त सड़क किनारे एक दुकान के सामने बैठ गए, जब एक कार्यक्रम के दौरान एसएफआई (SFI) कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को काला झंडा दिखाएं और विरोध करते हुए गो बैक का नारा लगाए.

यह भी पढ़े :- ‘दिल्ली में ऑपरेशन लोटस की साजिश रच रही BJP, विधायकों को दिया 25 करोड़ का ऑफर’, केजरीवाल का बड़ा दावा

इस दौरान राज्यपाल (Kerala Governor Arif Mohammed Khan) ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. साथ ही पुलिस अधिकारियों को फटकार भी लगाई और अपने सहयोगी को कह रहे हैं, ‘मोहन अमित शाह साहब से बात कराओ, यो कोई भी हो उनके यहां , और नहीं तो फिर प्राइम मिनिस्टर के यहां बात कराओ.

गौरतलब है कि राज्यपाल एक समारोह के लिए कोट्टाराक्कारा जा रहे थे, तभी राज्य में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की छात्र शाखा ‘स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया’ के कई सदस्यों ने रास्ते में काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया.

खान और वामपंथी सरकार के बीच राज्य के विश्वविद्यालयों के कामकाज और विधानसभा द्वारा पारित कुछ विधेयकों पर राज्यपाल के हस्ताक्षर न करने समेत कई मामलों को लेकर तनातनी की स्थिति है.

केरल में सत्तारूढ़ वाम मोर्चा सरकार और खान के बीच जारी तनाव के बीच राज्यपाल (Kerala Governor Arif Mohammed Khan) ने एक अप्रत्याशित कदम उठाते हुए बृहस्पतिवार को विधानसभा में अपना अभिभाषण केवल अंतिम पैराग्राफ पढ़कर समाप्त कर दिया था और इस तरह उन्होंने सरकार से अपनी नाराजगी का संकेत दिया था.

Related Articles

Back to top button