प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भोपाल :  मध्यप्रदेश में शीतलहर के हालात बने हुए हैं। राजधानी भोपाल समेत कई शहरों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इस बीच मौसम में बदलाव की संभावना है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दो तीन दिन बाद प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के आसार है,

ठंड का कहर

प्रदेश में सबसे कम 1.3 डिग्री सेल्सियस तापमान नौगांव में दर्ज किया गया। इसके अलावा सतना, रीवा, सागर, भोपाल, खंडवा, खरगोन, रतलाम, दतिया में शीतलहर रही। उमरिया, खजुराहो, नौगांव, सिवनी, ग्वालियर में तीव्र शीतलहर के प्रभाव के चलते जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हुआ है। धार, खंडवा, मलाजखंड में ठंड के चलते लोग घर में ही दुबके हुए हैं। वहीं मौसम विभाग की माने तो 27 दिसंबर से प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है।

छिंदवाड़ा में जिले में लगातार तीसरे दिन रात का तापमान 6 डिग्री दर्ज किया गया। इस बीच ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं।

इसे भी पढ़े:कॉकटेल वैक्सीन से ओमिक्रॉन वेरिएंट को मिलेगी मात, इस कंपनी ने दी खुशखबरी, जानें कैसे बनती है ये वैक्सीन

इंदौर में पश्चिम विक्षोभ का असर दिखा है। बदला मौसम के मिजाज के चलते तापमान में सुधार हुआ है। यहां न्यूनतम तापमान पहुंचा 8.4 डिग्री दर्ज कियाा गया। वहीं अधिकतम तापमान 25.2 डिग्री तक पहुंचा गया था।

जबलपुर के महाकौशल, विंध्य में भी लगातार पारा गिर रहा है। जबलपुर में तापमान 5.2 डिग्री पर पहुंच गया। हालांकि पहले दिन के मुकाबले यहां ठंड से थोड़ी राहत मिली है। वहीं आने वाले दिनों में मौसम में बदलाव से ठंड से राहत के आसार है।

Related Articles

Back to top button