केबीसी में करोड़पति बनने के चक्कर में 8.50 लाख गंवाए , पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली : उत्तर-पूर्वी दिल्ली के करावल नगर में एक महिला ने कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) कार्यक्रम में भाग लेकर करोड़पति बनने के चक्कर में 8.50 लाख रुपये गंवा दिए। आरोपियों ने महिला के मोबाइल पर एसएमएस कर केबीसी के लकी ड्रा में चयन होने और 25 लाख जीतने का झांसा दिया। इसके बाद आरोपी धीरे-धीरे महिला से अलग-अलग मदों में रुपये ऐंठने लगे।

चार दिन के भीतर साढ़े आठ लाख रुपये लेने के बाद भी आरोपी डेढ़ लाख की मांग करने लगे। परेशान होकर पीड़िता ने उत्तर-पूर्वी जिले के साइबर थाने में शिकायत दी। छानबीन के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस टेक्निकल सर्विलांस की मदद से आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

इसे भी पढ़े:प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पुलिस के मुताबिक, पीड़िता सरोज देवी (39) महालक्ष्मी एन्क्लेव, करावल नगर में रहती हैं। इनके पति भगवान सिंह कारोबारी हैं। 9 अक्तूबर को सरोज के मोबाइल पर दो नंबरों से एसएमएस आए थे। उसमें दावा किया गया था कि सरोज ने केबीसी के लकी ड्रॉ में 25 लाख रुपये जीते हैं। केबीसी में शामिल होने पर सरोज को 25 लाख मिलने के अलावा एक करोड़ जीतने की संभावना भी है। आरोपियों ने सरोज का विश्वास जीतने के बाद उसे केबीसी में शामिल होने के लिए कुछ रकम देने की बात की।

पहले आरोपियों ने पेटीएम के जरिये 12, 28 और 55 हजार रुपये ले लिए। इसके बाद गूगल पे, फोनपे और पेटीएम से लगातार सरोज से रुपये ऐंठने लगे। चार दिन के भीतर सरोज ने अलग-अलग खातों में करीब 8.50 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद भी आरोपी 1.50 लाख रुपये मांगते रहे। उनका कहना था कि सरोज ने यदि यह रकम नहीं दी तो पहले दी गई सारी रकम बर्बाद हो जाएगी। उसके बाद करीब दस साल में रकम मिल पाएगी। ठगी का अहसास होने पर सरोज ने मामले की सूचना पुलिस को दी।

Related Articles

Back to top button