मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राजगीत ‘अरपा पैरी के धार …..’ की काष्ठ कृति भेंट

Wooden Craft for CM: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से छत्तीसगढ़ विधानसभा परिसर स्थित उनके कार्यालय कक्ष में बलौदाबाजार जिले के ग्राम पंचायत दतान के सरपंच वेद प्रकाश वर्मा ने सौजन्य मुलाकात की। वर्मा ने मुख्यमंत्री को छत्तीसगढ़ के राज गीत ‘अरपा पैरी के धार….’  की काष्ठ कृति भेंट की। मुख्यमंत्री बघेल को वेद प्रकाश वर्मा ने बताया कि राजगीत की काष्ठ कृति राजधानी रायपुर निवासी हस्तशिल्प कलाकार डागेश्वर वर्मा के द्वारा बनाई गई है। वर्मा ने नरेंद्र देव वर्मा द्वारा रचित गीत अरपा पैरी के धार को राजगीत का दर्जा दिए जाने पर मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि राजगीत अरपा पैरी के धार में छत्तीसगढ़ का सांस्कृतिक वैभव अपने नैसर्गिक स्वरूप में प्रकट होता है।

यह भी पढ़ें:- राजस्व मंत्री अग्रवाल ने रेल मंत्री वैष्णव को लिखा पत्र, पढ़ें पूरी खबर

छत्तीसगढ़ की माटी की सुगंध से ओतप्रोत राजगीत में छत्तीसगढ़ की सुरम्य नदियों और पर्वतों के अनुपम भौगोलिक सौंदर्य और यहां के समृद्ध लोकजीवन को बड़ी ही खूबसूरती से दर्शाया गया है, जिसे सुनकर हर छत्तीसगढ़िया गर्व अनुभव करता है। इस अवसर पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू व कसडोल विधायक  शकुंतला साहू भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल से विधानसभा स्थित उनके कार्यालय कक्ष में शंकराचार्य स्वामी आत्मानन्द सरस्वती ने सौजन्य मुलाकात की । इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सलाहकार राजेश तिवारी भी उपस्थित थे। (Wooden Craft for CM)

मुख्यमंत्री भूपेश से विधानसभा स्थित उनके कार्यालय कक्ष में रायपुर प्रेस क्लब के सदस्यों ने सौजन्य मुलाकात की । उन्होंने कैबिनेट की बैठक में प्रदेश भर के पत्रकारों के हित में छत्तीसगढ़ मीडिया कर्मी सुरक्षा विधेयक 2023 के प्रारूप के अनुमोदन के लिए मुख्यमंत्री के प्रति धन्यवाद ज्ञापित कर आभार व्यक्त किया । इस अवसर पर प्रेस क्लब अध्यक्ष दामू अम्बाडारे, कोषाध्यक्ष शगुफ्ता शिरीन, मोहसिन अली और सदस्यगण उपस्थित थे। (Wooden Craft for CM)

वहीं राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से राजभवन में  पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्वास्थ्य विज्ञान और आयुष विश्वविद्यालय छत्तीसगढ़, रायपुर के कुलपति डॉ. अशोक चंद्राकर ने सौजन्य मुलाकात कर उनका अभिवादन किया। इस अवसर पर चंद्राकर ने राज्यपाल को विश्वविद्यालय की गतिविधियों से अवगत कराया। इसके साथ ही राज्यपाल से युनिसेफ, छत्तीसगढ़ की प्रतिनिधि श्वेता पटनायक और नेहरू युवा संगठन के स्टेट डायरेक्टर श्रीकांत पांडेय ने की सौजन्य भेंट। इस अवसर पर पटनायक ने राज्यपाल को राज्य में युनिसेफ की गतिविधियों से अवगत कराया। साथ ही पांडेय ने राज्यपाल को नेहरू युवा संगठन द्वारा राज्य में चलाए जा रहे कार्यक्रमों से अवगत कराया। (Wooden Craft for CM)

Related Articles

Back to top button