23 मार्च को प्लेसमेंट कैंप का आयोजन, 470 पदों में होगी भर्ती

Jashpur Kanker Placement Camp: जशपुर जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र द्वारा 23 मार्च 2023 को 300 पदों के लिए प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जा रहा है। जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि प्लेसमेंट कैंप के लिए छत्तीसगढ़ SIS ग्रुप इंटरप्राइजेज संस्था द्वारा विभिन्न पदों में भर्ती के लिए रिक्तियां प्राप्त हुई है, जिसके अंतर्गत संस्था में पुरुषों के लिए सुरक्षा गार्ड के 200 पद में भर्ती की जाएगी। इसी तरह पुरुषों के लिए सुरक्षा सुपरवाइजर के 50 पद और GTO (ASO) के 50 पदों की रिक्तियां शामिल है।

यह भी पढ़ें:- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राजगीत ‘अरपा पैरी के धार …..’ की काष्ठ कृति भेंट

सुरक्षा गार्ड के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास, सुरक्षा सुपरवाइजर के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास और GTO के लिए किसी भी विषय में स्नातक पास मांगी गई है। इन पदों में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की आयु 21 से 35 साल निर्धारित है। साथ ही आवेदक की ऊंचाई 168 से 170 से.मी, सीना का माप 77 से 82 से.मी और वजन 56 किग्रा होना अनिवार्य है। इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित तिथि 23 मार्च 2023 सुबह 11 बजे अपने मूल दस्तावेज के साथ कार्यालय जिला रोजगार और स्व-रोजगार मार्गदर्शन केंद्र में उपस्थित होकर प्लेसमेंट कैंप में भाग ले सकते हैं। (Jashpur Kanker Placement Camp)

वहीं कांकेर में एक दिवसीय प्लेसमेंट कैंप का आयोजन रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र में 23 मार्च 2023 को सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक किया जाएगा। जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि निजी क्षेत्र के नियोजकों द्वारा 170 रिक्तियां के आधार पर भर्ती की जाएगी । सिक्युरिटी गार्ड के 100 पद, फायरमैन और सिक्युरिटी सुपरवाइजर के 20-20 और डोपो ड्राइवर, हेल्पर समेत सेल्स एक्सक्यूटिव के 10-10 पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक आवेदक प्लेसमेंट कैंप में उपस्थित होकर अपने पूरे बायोडाटा के साथ कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं । प्राप्त आवेदनों के आधार पर नियोक्ता द्वारा प्राथमिक चयन कर साक्षात्कार लिया जाएगा, जिसकी सूचना फोन के माध्यम से आवेदक को दी जाएगी। (Jashpur Kanker Placement Camp)

इधर, दुर्ग जिले में संचालित स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूलों में शिक्षकों और गैर शिक्षकों के 79 पदों पर भर्ती निकली है। जो भी इस पद के लिए इच्छुक हैं वो 28 मार्च 2023 को शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक दुर्ग जिले में कुल 21 स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल संचालित हैं। इनमें शिक्षक और गैर शिक्षक के कई पद खाली हैं। शिक्षा विभाग ने 79 पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए जो शैक्षणिक पद हैं उसमें व्याख्याता, प्रधान पाठक, शिक्षक, सहायक शिक्षक, विज्ञान प्रयोगशाला और ग्रंथपाल ही आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें जिला शिक्षा अधिकारी से एनओसी लेना होगा। (Jashpur Kanker Placement Camp)

Related Articles

Back to top button