न्यूजीलैंड को हराकर विश्वकप के फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, अब भारत और इंग्लैंड के मुकाबले पर टिकी निगाहें

T20 World Cup : पाकिस्तान ने टी20 विश्वकप 2022 (T20 World Cup) के पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल मैच रविवार को मेलबर्न में खेला जाना है। अब पाक का मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम से होगा। पाक की जीत के साथ ही भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मैच की उम्मीद बढ़ गई है। टीम इंडिया दूसरे सेमीफाइनल (T20 World Cup) में इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में होगी।

यह भी पढ़ें : PNB घोटाले मामले के आरोपी नीरव मोदी की अर्जी लंदन हाई कोर्ट से खारिज, भारत लाने का रास्ता हुआ साफ

T20 World Cup का दूसरा सेमीफाइनल कल

टी20 विश्वकप 2022 (T20 World Cup) का दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला एडिलेड में गुरुवार को आयोजित होगा। इसमें टीम इंडिया के फैंस को जीत की उम्मीद है। अगर भारत ने इंग्लैंड को इस मुकाबले में हरा दिया तो उसका मुकाबला फाइनल में पाकिस्तान से होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का इंतजार पूरे विश्व के क्रिकेट फैंस को होगा।

भारत और पाक के बीच हो सकता है फाइनल मुकाबला

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम गुरुवार को इंग्लैंड के सामने दूसरे सेमीफाइनल मैच के लिए मैदान में होगी। अगर टी20 विश्वकप 2022 में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो वह प्रभावी रहा है। पूर्व कप्तान विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने विस्फोटक पारियां खेली हैं। लिहाजा इन दोनों से टीम इंडिया को ज्यादा उम्मीद होगी। अगर भारत सेमीफाइनल में जीत दर्ज करता है तो वह फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में होगा।

यह भी पढ़ें : 12वीं पास के लिए 894 पदों पर निकली सरकारी नौकरी, फॉरेस्ट गार्ड समेत इन पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करें Apply

इंग्लैंड के पास नहीं हैं परफॉर्मर खिलाड़ी

जोस बटलर की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम की बात करें तो उसने भी टी20 विश्वकप 2022 में प्रभावी प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था। इसके बाद न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज की। हालांकि उसे आयरलैंड ने 5 रनों से हरा दिया था। लेकिन इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज या गेंदबाज टॉप परफॉर्म्स की लिस्ट में शामिल नहीं है। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले एलेक्स हेल्स टूर्नामेंट के सभी खिलाड़ियों की लिस्ट में 24वें नंबर पर हैं।

Related Articles

Back to top button