Chit Fund Companies: 5 चिटफंड कंपनियों की 12 करोड़ की प्रॉपर्टी की होगी बिक्री, कोर्ट ने जारी किया आदेश

Chit Fund Companies: प्रदेश के चिटफंड कंपनियों में झांसे में आकर लाखों का निवेश करने पीड़ितों को बड़ी राहत मिलने वाली है। रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों 15 करोड़ से ज्यादा की ठगी करने वाली 8 चिटफंड कंपनियों (Chit Fund Companies) की 12 करोड़ की प्रॉपर्टी बेचने की प्रक्रिया आखिरी चरण में है। कोर्ट ने 5 कंपनियों की नीलामी के आदेश भी जारी कर दिए हैं। तीन कंपनियों की प्रॉपर्टी की नीलामी की सुनवाई चल रही है।

इसके बाद एक साथ सभी कंपनियों की प्रॉपर्टी बेचकर 25 हजार से ज्यादा पीड़ितों को पैसे बांटे जाएंगे। दिव्यानी गोल्ड कंपनी की अमलीडीह स्थित 4 करोड़ की संपत्ति नीलाम हो चुकी है जल्द ही धन वापसी की प्रक्रिया की जाएगी।

संपत्ति की एक साथ नीलामी

अब एक साथ पांच कंपनियों की संपत्ति की एक साथ नीलामी होगी। चिटफंड कंपनियों की संपत्ति पुलिस और प्रशासन कुर्की कर चुका है, लेकिन केवल दिव्यानी की प्रॉपर्टी ही 4 करोड़ में नीलाम हो सकी है। बाकी में ज्यादातर ने सुप्रीम कोर्ट से स्टे ले लिया है। उनका प्रकरण कोर्ट में चल रहा है।

ये भी पढ़ें- Rajim Punni Mela 2022: पंथी और पंडवानी से होगी कार्यक्रम की शुरुआत, ममता चंद्राकर भी देंगी प्रस्तुति

इन कंपनियों की संपत्ति-

कोर्ट ने 5 कंपनियों की प्रॉपर्टी का कोर्ट ने आदेश जारी किया है। 3 कंपनियों की प्रॉपर्टी नीलामी का जल्द आदेश हो जाएगा।

  • जेएसवी डेवलपर्स इंडिया – राजनांदगांव में 92892 वर्गफीट जमीन की पहचान की गई है, जिसकी कीमत एक करोड़ आंकी गई है।
  • मिलियन माइल्स इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी- कुरुद में 28 एकड़ जमीन चिन्हित की गई है, जिसकी कीमत 4 करोड़ आंकी गई है।
  • गोल्ड की इंफ्रावेंचर (डेसीड बेनीफिट फंड लिमिटेड)- 2 करोड़ की संपत्ति चिन्हित किया गया है। इसमें रायपुरा में 8000 वर्गफीट जमीन है जिसकी वर्तमान में 1.40 करोड़ कीमत है।
  • निर्मल इंफ्राहोम कारपोरेशन लिमिटेड-सवा करोड़ की प्रॉपर्टी चिन्हित की गई है। इसमें खरोरा में 17431, 50590 वर्गफीट, तिल्दा में 21764, डंगनिया में 1960 वर्गफीट ऑफिस है।
  • गुरुकृपा इंफ्रा रियल्टी इंडिया कंपनी-कंपनी ने सवा दो करोड़ की ठगी की है। कंपनी की आरंग में 18298 वर्गफीट, 94830 वर्गफीट, लालपुर 483 वर्गफीट जमीन है। इसकी कीमत 1 करोड़ आंकी गई है।
  • सनसाइन कंपनी-कंपनी ने 4.10 करोड़ की ठगी की है। कंपनी की 3 करोड़ की प्रॉपर्टी चिन्हित की गई है।
  • बीएन गोल्ड कपंनी- कंपनी ने 4 करोड़ की ठगी की है। कंपनी की 2 करोड़ की प्रॉपर्टी चिन्हित की गई है।

Related Articles

Back to top button