सेवा सप्ताह VS बेरोजगार दिवस: हाथ में चाय की केतली लेकर सड़कों पर उतरे कांग्रेसी…

Whatsaap Strip

छत्तीसगढ़ रायपुर न्यूज।

यूथ कांग्रेस (congress) ने देश में बढ़ती बेरोजगारी (unemployment) के लिए पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराया है। यूथ कांग्रेस ने कहा कि पीएम मोदी ने हर साल दो करोड़ रोजगार देने की बात थी, लेकिन अब करोड़ों नौकरियां खत्म हो रही हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 71वां जन्मदिन है।इस मौके पर जहां बीजेपी ‘सेवा और समर्पण’ अभियान चला रही है तो वही यूथ कांग्रेस ‘बेरोजगार दिवस’ मना रही है। यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता देश में जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं। कहीं छात्र बैलगाड़ी और रिक्शा चला रहे हैं तो कहीं छात्र पकोड़े तलकर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं।

यह भी पढ़ें; कोरोना पर प्रहार, एक दिन में ही वैक्सीनेशन 2 करोड़ के पार…देश ने रचा एक बड़ा इतिहास

भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. की अगुवाई में संगठन के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने बेरोजगारी एवं महंगाई के मुद्दे पर मार्च निकाला। इस मौके पर श्रीनिवास ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण जनता पर बेरोजगारी और मंहगाई का दोहरा बोझ पड़ रहा है।युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर ‘राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस’, ‘नेशनल अन-एम्लॉयमेंट डे’ और ‘रोजगार दो’ हैशटैग से सोशल मीडिया अभियान भी चलाया।

 

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर युवा कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन किया।साथ ही राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया गया।बेरोजगारी के विरोध में प्रतिकात्मक रूप से सैकड़ों डिग्रियां जलाई गई।इसके अलावा युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और युवाओं ने पीएम मोदी से रोजगार की मांग की।

Related Articles