Trending

SBI Loan: घर बैठे मोबाइल के जरिए मिलेगा 35 लाख का लोन, SBI दे रहा है यह सुविधा

SBI Loan: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने कुछ दिन पहले अपने खास बैंक ग्राहकों के लिए रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट सुविधा शुरू की थी, जिसके तहत सैलरी क्लास लोगों को डिजिटल लोन उपलब्ध करवाना है। अगर आप भी आने वाले वक्त में अपनी वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए लोन लेने की योजना बना रहे हैं तो, आप देश के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से लोन (SBI Loan) ले सकते हैं. अब यह फैसिलिटी एसबीआई के खास ग्राहकों को एसबीआई योनो ऐप (SBI YONO Mobile App) पर भी मिल रही है। इसके माध्यम से बैंक के खास ग्राहक 35 लाख तक का लोन आसानी से घर बैठे ले सकते हैं। हालांकि, यह सुविधा एसबीआई के चुनिंदा ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें : Tied to tree for 8 years: 8 साल से पेड़ से बंधा हुआ है यह शख्स, आज होगा ‘आजाद’, पढ़ें पूरी ख़बर

SBI का यह ऑफर सरकारी वेतनभोगी ग्राहकों के लिए है। यह उन्हीं ग्राहकों के लिए होगा जिनका सैलरी अकाउंट एसबीआई के साथ हो। बैंक ने कहा, “केंद्र/राज्य सरकार और रक्षा क्षेत्र में कार्यरत वेतनभोगी ग्राहकों को अब पर्सनल लोन लेने के लिए शाखा में जाने की आवश्यकता नहीं होगी।” बैंक के मुताबिक सिबिल स्कोर की जांच के अलावा, पात्रता, लोन रकम की मंजूरी आदि का काम डिजिटली होगा। यह प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी की जाएगी।

दरअसल, देश की सबसे बड़ी पब्लिक सेक्टर की बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कुछ दिनों पहले ही अपने खास ग्राहकों को पर्सनल लोन उपलब्ध कराने के लिए एक नई सर्विस शुरू की थी, जिसका नाम रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट है। SBI ने इस सुविधा को अब अपने ऐप YONO पर भी उपलब्ध करा दिया है। हालांकि, यह सुविधा सिर्फ केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों और डिफेंस के कर्मचारियों के लिए ही उपलब्ध है।

एसबीआई की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि RTXC के तहत पर्सनल लोन लेने वाले ग्राहकों की पात्रता की जांच सहित उनके दस्तावेजों की जांच और अन्य प्रक्रिया पूरी तरह से डिजिटल ही होगी. ऐप के जरिये पर्सनल लोन देने की यह सुविधा सैलरीड क्लास को खास तौर पर ध्यान में रख कर शुरू की गई है.

यह हैं जरूरी शर्तें

  • जिनका सैलरी अकाउंट एसबीआई में है।
  • न्यूनतम मासिक आय 15,000 रुपये होना चाहिए।
  • वो कर्मचारी जो केंद्र/राज्य/अर्ध सरकार, केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम और राज्य सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम आदि में कार्यरत हैं।

Related Articles

Back to top button