आज फिर छत्तीसगढ़ आएंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रमन सिंह के नामांकन रैली में होंगे शामिल

Amit Shah Rajnandgaon Tour: छत्तीसगढ़ में चुनाव तारीखों का ऐलान हो चुका है, जिसके मुताबिक पहले चरण का चुनाव 7 नवंबर को 20 विधानसभा सीटों पर होंगे, जिसमें राजनांदगांव विधानसभा चुनाव भी शामिल है, जहां आज (16 अक्टूबर) पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह नामांकन दाखिल करने वाले हैं, जिसके लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 17 दिन में दूसरी बार छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। वे रमन सिंह के नामांकन रैली में शामिल होंगे। बता दें कि रमन सिंह के साथ ही जिले के बाकी भाजपा प्रत्याशी भी नामांकन दाखिल करेंगे। इसके बाद शाह स्टेट हाई स्कूल मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

यह भी पढ़ें:- अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर, डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 69 रन से हराया

जानकारी के मुताबिक अमित शाह रायपुर से हेलीकॉप्टर के जरिए राजनांदगांव जाएंगे। सुबह 11 बजे महती जनसभा में शामिल होंगे। दोपहर 1 बजे विशाल रैली निकाली जाएगी। आज बीजेपी के 4 उम्मीदवार नामांकन दाखिल कर सकते है। इसे भव्य बनाने के लिए हजारों की भीड़ जुटाने की तैयारी की गई है। राजनांदगांव से रमन सिंह, डोंगरगढ़ विधानसभा से विनोद खांडेकर, डोंगरगांव विधानसभा से भरत वर्मा और खुज्जी विधानसभा से गीता घासी साहू नामांकन भरेंगी। इसमें प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का भी जमावड़ा होने वाला है, जिसमें कई राष्ट्रीय नेता और प्रदेश स्तर के नेता शामिल होंगे। (Amit Shah Rajnandgaon Tour)

20 अक्टूबर तक होगा पहले चरण का नामांकन

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पांडे, क्षेत्रीय सांसद संतोष पांडे, दुर्ग संभाग प्रभारी भूपेंद्र सवन्नी, प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव समेत कई बड़े नेताओं के आने की संभावना है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में पहले फेज के चुनाव के लिए 13 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी हो गया है। दूसरे चरण के लिए 21 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी होगा। पहले फेज का नॉमिनेशन 20 अक्टूबर तक होगा। स्क्रूटनी 21 अक्टूबर और नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 23 अक्टूबर की होगी। वहीं दूसरे चरण के चुनाव के लिए 30 अक्टूबर नामांकन की अंतिम तिथि होगी, स्क्रूटनी 31 अक्टूबर तक और 2 नवंबर को नामांकन वापसी की अंतिम तिथि होगी। पहले चरण में 7 को और दूसरे चरण के लिए 17 नवंबर को मतदान होंगे। 3 दिसंबर को रिजल्ट आएंगे। (Amit Shah Rajnandgaon Tour)

Related Articles

Back to top button