विधानसभा चुनाव जीतने के बाद 10 बीजेपी सांसदों ने दिया इस्तीफा

BJP 10 MP Resignation : विधानसभा चुनाव जीते बीजेपी 10 के सांसदों ने इस्तीफा दे दिए है.  राजस्थान से राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा के भी नाम है. खबर ये भी है कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा आज शाम दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. इस्तीफा देने वालों में 12 सांसद शामिल है.

छत्तीसगढ़ में चुनाव जीतने के बाद (BJP 10 MP Resignation) अरुण साव और गोमती साई और राजस्थान से चुनाव जीतने वाले राज्यवर्धन सिंह राठौड़, दीया कुमारी और किरोड़ी लाल मीना ने भी सांसद पद से इस्तीफा दे दिया। राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने और जीतने वाले सभी भाजपा सांसदों ने इस्तीफा दे दिया है। अब तक कुल 10 सांसद (BJP 10 MP Resignation) इस्तीफा दे चुके हैं। दो अन्य सांसद बाबा बालकनाथ और रेणुका सिंह आज नहीं आए। विधानसभा चुनाव लड़ने वाले बीजेपी नेता प्रह्लाद सिंह पटेल और नरेंद्र सिंह तोमर आज केंद्रीय मंत्रिपरिषद से इस्तीफा देंगे। वे अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री को भेजेंगे।

यह भी पढ़े :- Chhattisgarh : विधानसभा चुनाव जीत कर आने वाले सभी 90 नवनिर्वाचित विधायकों की सुरक्षा बढ़ी

इसी हफ्ते शनिवार को बीजेपी तीनों राज्यों के सीएम के नाम का ऐलान करेगी। कल राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में प्रर्यवेक्षक भेजे जायेंगे। ये पर्यवेक्षक तीनों राज्यों में विधानसभा में अपने नेताओं का चुनाव करने के लिए नवनिर्वाचित विधायकों की बैठकों की निगरानी करेंगे। जिसके बाद विधायक दल की बैठक होंगी। आज कल या कल सुबह तक सभी पर्यवेक्षक के नाम तय कर दिए जाएंगे। (BJP 10 MP Resignation)

Related Articles

Back to top button