AYODHYA RAM MANDIR: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे विराट कोहली! ट्रस्ट ने भेजा न्योता

AYODHYA RAM MANDIR: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी 2024 को होना है. उद्घाटन से पहले मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने वाले मेहमानों को निमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं. समारोह के लिए ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ ने उद्योगपति गौतम अडानी, मुकेश अंबानी और रतन टाटा सहित करीब 8 हजार लोगों को निमंत्रण भेजा है . इस लिस्ट में एक्टर अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार सहित क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर और विराट कोहली का नाम भी शामिल है.

रिपोर्ट के मुताबिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पूर्व सिविल सेवा अधिकारियों, रिटायर्ड सेना अधिकारियों, वकीलों, साइंटिस्ट्स और कवियों को भी आमंत्रण भेजा गया है. इसके अलावा संगीतकारों, पद्म श्री और पद्म भूषण से सम्मानित हस्तियों सहित संतों और पुजारियों को भी इनविटेशन भेजा गया है. इन सभी को व्हाट्सएप के माध्यम से प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दिया गया है.

यह भी पढ़े :- DMK सांसद के ‘गौमूत्र राज्य’ वाले बयान पर बवाल, संसद से सड़क तक हंगामा

विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि 8 हजार आमंत्रित लोगों में से लगभग 6 हजार देश भर से संत और पुजारी होंगे. जबकि बाकी 2 हजार लोग अलग-अलग क्षेत्रों के वीवीआईपी होंगे. अधिकारी ने बताया कि समारोह से पहले सभी लोगों के साथ एक लिंक शेयर किया जाएगा. इस लिंक पर सभी को रजिस्टर करना होगा. जिसके बाद एक बार कोड जनरेट होगा. यही बार कोड एंट्री पास की तरह इस्तेमाल किया जा सकेगा. (AYODHYA RAM MANDIR)

कारसेवकों के परिवारों को आमंत्रण
समारोह में 1990 में पुलिस फायरिंग की दो अलग-अलग घटनाओं में मारे गए लगभग 50 कारसेवकों के परिवारों को भी आमंत्रित (AYODHYA RAM MANDIR) किया गया है. इतना ही नहीं, विश्व हिंदू परिषद इन परिवारों के लिए भोजन और रुकने की व्यवस्था भी करेगा. ट्रस्ट कारसेवकों के परिवारों के लिए तीन टेंट सिटी बनाएगा, जहां उनके रुकने की व्यवस्था होगी. साथ ही दर्जनों ओपन किचन बनाए जाएंगे.

क्या विराट शामिल हो पाएंगे?
जहां तक ​​विराट कोहली की भागीदारी की बात है तो सबसे ज्यादा नजरें उन पर होंगी. दरअसल, जनवरी के अंत में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज भी होने वाली है. इस सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम भारत में होगी और ऐसे में भारतीय टीम भी तैयारियों में व्यस्त होगी. सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होगा. ऐसे में सभी को उत्सुकता होगी कि क्या कोहली इस कार्यक्रम का हिस्सा बनते हैं या नहीं.

Related Articles

Back to top button