होली के एक दिन पहले ढाका में बिल्डिंग में भीषण विस्फोट, 16 लोगों की मौत, 100 से अधिक घायल

Dhaka Explosion : बांग्लादेश की राजधानी ढाका में मंगलवार 7 मार्च की शाम को हुए विस्फोट में 16 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हो गए। ये ब्लास्ट ढाका के गुलिस्तान इलाके में एक बहुमंजिला इमारत में हुआ। इस विस्फोट के कारण पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। धमाके की वजह को लेकर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

यह भी पढ़ें : अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस विशेष ! हर भारतीय महिला के पास हैं ये अधिकार, पर ज्‍यादातर को नहीं है इसकी जानकारी

Dhaka Explosion : 7 मंजिला इमारत में हुआ धमाका

सिद्दीक बाजार में हुए धमाके में एक 7 मंजिला इमारत के तीन 3 तल क्षतिग्रस्त हो गए हैं। आसपास की कुछ इमारतों को भी नुकसान हुआ है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये ब्लास्ट मंगलवार शाम 4:50 बजे हुआ। विस्फोट के बाद कई दमकल की गाड़ियों को मौके पर लगाया गया है। पुलिस के मुताबिक, घायलों को ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया है।

‘ढाका ट्रिब्यून’ अखबार की खबर के मुताबिक, इमारत के तहखाने में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। ‘रैपिड एक्शन बटालियन’ का बम निरोधक दस्ता इमारत का निरीक्षण करने के लिए घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है।

यह भी पढ़ें : होली पर अगर किसी ने भी की महिलाओं से छेड़छाड़, तो भारतीय दंड सहिता के तहत होगी सख्त कार्रवाई

Dhaka Explosion : विस्फोट का कारण नहीं पता चला

बिल्डिंग में हुए विस्फोट के कारण सड़क किनारे खड़ी एक बस को भी नुकसान पहुंचा है। पुलिस ने बताया कि मौके पर बचाव व सुरक्षा अभियान जारी है। एक अधिकारी ने कहा कि विस्फोट मंगलवार को ढाका के भीड़भाड़ वाले बाजार में हुआ।

बिल्डिंग में हैं कई स्टोर

पुलिस के अनुसार, घायलों का इलाज ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल के इमरजेंसी वॉर्ड में चल रहा है। बता दें कि, जिस बिल्डिंग में विस्फोट हुआ है उसके निचले तल पर कई स्टोर हैं और इसके बगल में BRAC बैंक की एक शाखा है।

Related Articles

Back to top button