36वां राष्ट्रीय खेल: छत्तीसगढ़ के लिए एक और मेडल पक्का, सेमीफाइनल में महिला सॉफ्ट टेनिस टीम

36th National Games Update: 36 वें राष्ट्रीय खेल में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए राज्य के लिए अब तक 2 गोल्ड समेत 7 पदक जीते हैं। इसी बीच महिला सॉफ्ट टेनिस के मुकाबले में खिलाडियों ने अपने उम्दा खेल का प्रदर्शन करते हुए राज्य के लिए एक और पदक पक्का कर लिया। गुजरात में आयोजित राष्ट्रीय खेल में राज्य की महिला सॉफ्ट टेनिस टीम ने मध्यप्रदेश की दूसरी वरीयता प्राप्त टीम को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। पहले डबल्स मैच में छत्तीसगढ़ की मेघा बंजारे एवम संजना टांक ने मध्यप्रदेश की सुजिता और अंशिका को टाईब्रेक में 4-4 (7-3) से पराजित कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

यह भी पढ़ें:- 36वां नेशनल गेम्स: आकर्षी कश्यप ने छत्तीसगढ़ को दिलाया दूसरा गोल्ड, महाराष्ट्र की खिलाड़ी को दी मात

दूसरे सिंगल स्पर्धा में छत्तीसगढ़ की त्रिवेणी सोनकर मध्यप्रदेश की अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी आदया तिवारी से 0-5 से हार गई। दोनों पक्षों का स्कोर स्कोर 1-1 हो गया। तीसरे डबल्स मैच में छत्तीसगढ़ की उर्वशी बंजारे और निधि डोंगरे ने मध्यप्रदेश की नंदनी और अनुष्का को 5-2 से हराकर छत्तीसगढ़ टीम को 2-1 की निर्णायक बढ़त दिला दी। इसके साथ ही महिला सॉफ्ट टेनिस टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई। (36th National Games Update)

आकर्षी ने छत्तीसगढ़ को दिलाया गोल्ड

वहीं छत्तीसगढ़ की आजिंक्या सिंह ने वुमेंस 50 मीटर बेक स्ट्रोक तैराकी स्पर्धा में 32.42 सेकंड का समय निकाल कर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। इस स्पर्धा का फाइनल कल होगा। महिला सॉफ्ट टेनिस खिलाड़ियों की इस सफलता पर सॉफ्ट टेनिस संघ के अध्यक्ष अनिल पुसदकर समेत खेल पदाधिकारयियों ने बधाई दी है। बता दें कि उभरती बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षी कश्यप ने कल ही छत्तीसगढ़ को गोल्ड मेडल दिलाया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस स्वर्णीम उपलब्धि के लिए आकर्षि कश्यप को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि आकर्षी ने छत्तीसगढ़ का गौरव बढ़ाया है। खेल और युवा कल्याण मंत्री पटेल ने भी आकर्षी को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने संघर्षपूर्ण फाइनल मुकाबले में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए छत्तीसगढ़ को गोल्ड मेडल दिलाया। (36th National Games Update)

Related Articles

Back to top button