चुनावी साल में BJP में शामिल हुए 421 लोग, हफ्तेभर में 1 हजार से ज्यादा लोगों ने ली सदस्यता

Election Year BJP Active: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले BJP ने बड़ी पॉलिटिकल स्ट्राइक की है। दरअसल, चुनावी साल में कांकेर, धरसींवा, रायपुर और गरियाबंद इलाके के 421 लोगों ने BJP का दामन थाम लिया है। पिछले एक हफ्ते में 1 हजार से ज्यादा लोगों ने BJP की सदस्यता ली। पिछले सप्ताह ही एक्टर अनुज शर्मा के साथ कई लोग BJP में शामिल हुए थे। भाजपा के प्रदेश कार्यालय में कांकेर से आए 377 आदिवासियों ने एक साथ भारतीय जनता पार्टी जॉइन कर ली। इनमें पृथ्वीराज निर्मल भी शामिल थे, जो रिटायर्ड एसडीएम हैं।

यह भी पढ़ें:- बजरंग और विनेश ने दी नौकरी छोड़ने की धमकी, कहा- 10 सेकेंड में छोड़ देंगे

बता दें कि कांकेर की तीनों विधानसभा सीटें कांग्रेस के पास हैं। बावजूद इसके अलग-अलग गांवों से आदिवासी समाज के नेता और लोग BJP में शामिल हो रहे हैं। भाजपा में शामिल होने वाले आदिवासी समाज के प्रमुखों में गोंडवाना गोंड महासभा के प्रदेश संगठन मंत्री विकेश कुमार हेजामी, गोंडवाना समाज युवा प्रभाग के संरक्षक भूपेंद्र दर्रो, सर्व आदिवासी समाज के युवा ब्लॉक उपाध्यक्ष चंद्रशेखर मंडावी, गोंडवाना समाज के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष रमेश मंडावी, जितेंद्र मरकाम और गोंडवाना समाज के क्षेत्रीय अध्यक्ष विष्णु कावड़े का नाम शामिल है। (Election Year BJP Active)

वहीं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता के नेतृत्व में वैश्य समाज के 40 से ज्यादा पदाधिकारियों ने BJP जॉइन कर ली। रायपुर के प्रमुख व्यवसायिक क्षेत्रों में इन कारोबारियों का प्रभाव है। सभी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामों को देखते हुए उन्होंने भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। धरसीवा विधानसभा भी कांग्रेस के पास है, जहां से भी बड़ी संख्या में खौमा गांव के ग्रामीणों ने भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य गणेश शंकर मिश्रा के सामने भगवा गमछा पहनकर BJP में प्रवेश किया। भाजपा में आए लोग खोना , कोदवा , जांजगीरा, अमलीतालाब , सोनतरा , मढी, खपरी, पवनी, टोर, बरतोरी , बंगाली, मुरा, धनसूली , कर्रा जैसे गांवों से थे। (Election Year BJP Active)

साहू समाज के लोग भी हुए BJP में शामिल

गरियाबंद इलाके से भी 50 से ज्यादा साहू समाज के लोगों ने भाजपा में प्रवेश किया। ग्रामीणों को गमछा पहनाकर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव, रायपुर के सांसद सुनील सोनी, विधायक बृजमोहन अग्रवाल और प्रदेश प्रवक्ता राजेश मूण्त ने सदस्यता दिलाई। जल्द ही आदिवासी इलाकों में भाजपा पुरखा सम्मान यात्रा भी करने जा रही है। इसमें आदिवासी शहीदों जैसे गुंडाधुर, वीरनारायण सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए केंद्र की योजनाओं के प्रचार की रणनीति बनाई गई है। वहीं आदिवासी समाज के नेताओं ने भाजपा के नेताओं को सिर पर पगड़ी बांधकर सम्मानित किया। बता दें कि इसी साल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। (Election Year BJP Active)

Related Articles

Back to top button