एमपी में होने वाला है बड़ा सियासी खेल! भाजपा में शामिल हो सकते है कमलनाथ? अचानक आया दिल्ली से बुलावा

Kamal Nath : मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ को लेकर तरह की खबरें सामने आ रही हैं। अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। शनिवार को कमलनाथ अचानक अपना छिंदवाड़ा दौरा रद्द कर दिल्ली रवाना होने वाले हैं. इस दौरान उनके साथ छिंदवाड़ा सांसद और उनके बेटे नकुलनाथ भी दिल्ली जाएंगे. इस दौरे को लेकर मध्य प्रदेश का सियासी पारा हाई हो गया है. आज से ही दिल्ली में दो दिवसीय BJP का राष्ट्रीय अधिवेशन भी शुरू हो रहा है. ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के BJP में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं.

कमलनाथ (Kamal Nath) ने अचानक अपना छिंदवाड़ा दौरा रद्द कर दिया है. वे दोपहर करीब 3 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे. इस दौरान कमलनाथ के साथ उनके बेटे और छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से सांसद नकुलनाथ भी दिल्ली जाएंगे. उनके अचानक दिल्ली दौरे को लेकर MP का सियासी पारा हाई हो गया है. उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं.

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ के स्कूलों में अब ‘न्योता भोजन’, खाने को ज्यादा पोषक बनाने की पहल

दिल्ली के भारत मंडपम में आज से दो दिवसीय BJP का राष्ट्रीय अधिवेशन शुरू हो रहा है. इसमें बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, संगठन मंत्री और जिलाध्यक्ष से लेकर ऊपर के तमाम पार्टी पदाधिकारी शामिल होंगे. इस अधिवेशन में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश के CM डॉ. मोहन यादव भी दिल्ली दौरे पर रहेंगे. अधिवेशन में मोदी सरकार ने बीते 10 साल में जो काम किए हैं उनका ब्यौरा कार्यकर्ताओं को दिया जाएगा और जनता के बीच उसको पहुंचाने के लिए कहा जाएगा.

शुक्रवार को भोपाल स्थित BJP कार्यालय में राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर पत्रकार वार्ता हुई. इस दौरान जब MP BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से कमलनाथ के BJP में शामिल होने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ‘जिन लोगों को लगता है कि वह राजनीति में रहकर काम करना चाहते हैं और आप जिसका नाम ले रहे हैं (कमलनाथ) अगर उन्हें भी दुख है तो उनका भी स्वागत है.

काफी दिनों से मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में चर्चाएं हैं कि कमलनाथ BJP का दामन थाम सकते हैं. वहीं, हाल ही में मध्य प्रदेश में राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया तो कमलनाथ (Kamal Nath) वहां नहीं पहुंचे थे. इसके अलावा सोनिया गांधी के नामांकन के दौरान भी कमलनाथ नजर नहीं आए थे, जबकि वे गांधी परिवार के करीबी माने जाते हैं.

Related Articles

Back to top button