बरसाना में ‘लड्डू मार होली’ के दौरान हादसा, 25 श्रद्धालु घायल

Mathura Holi : मथुरा जिले के बरसाना में राधा रानी मंदिर में लड्डू होली के आयोजन के दौरान भारी भीड़ के कारण रेलिंग टूटने से हुए हादसे में 25 श्रद्धालु घायल हो गए. मंदिर के एक पुजारी ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि शनिवार शाम को हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं के आने से मंदिर की सीढ़ियों पर लगी रेलिंग उनका दबाव नहीं झेल सकी और वह टूट गयी. इससे कई श्रद्धालु नीचे गिर पड़े जिससे भगदड़ मच गयी. इस घटना में 25 श्रद्धालु घायल हो गए. ये श्रद्धालु कई घंटों से मंदिर के पट खुलने का इंतजार कर रहे थे.

यह भी पढ़ें:- राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- EVM, ED और CBI में है राजा की आत्मा

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, भीड़ का दबाव बढ़ने का एक कारण यह भी था कि बड़ी संख्या में श्रद्धालु लड्डू लूटने में लगे थे. पुजारी ने बताया कि घायल श्रद्धालुओं को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. उनमें से एक को केडी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल तथा चार को जिला अस्पताल ले जाया गया है. इस घटना में एक महिला की मौत की भी खबर आई थी, लेकिन जिला प्रशासन ने उसे गलत करार दिया है. उसका कहना है कि महिला की मौत का इस घटना से कोई संबंध नहीं है.

बरसाना में ‘लड्डू मार होली’ (Mathura Holi) समारोह के दौरान भगदड़ पर SSP मथुरा शैलेश कुमार पांडे ने कहा, “बरसाना में लड्डू मार होली का जश्न चल रहा है. पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच श्रद्धालु पूजा-अर्चना कर रहे हैं और जश्न मना रहे हैं. भगदड़ की अफवाह फैलाई जा रही है. भीड़ जरूर बहुत है लेकिन सुरक्षा के इंतजाम पर्याप्त हैं. हम सभी से अनुरोध करते हैं कि अफवाहों पर ध्यान न दें. (Mathura Holi)

Related Articles

Back to top button