देवभूमि में बड़ा हादसा, खाई में बस गिरने से 8 लोगों की मौत

Accident in Uttarakhand: देवों की भूमि उत्तराखंड में बड़ा हादसा हुआ है, जहां गंगोत्री नेशनल हाईवे पर गंगनानी के पास एक बस खाई में गिर गई। हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई। जबकि 27 लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल भेज दिया गया है। बस में 35 यात्री सवार थे। उत्तरकाशी के DM और SP ने बताया कि बस संख्या UK07PA-8585 100 मीटर गहरी खाई में गिरी है। रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। जानकारी के मुताबिक बस में गुजरात के लोग सवार थे। ये गंगोत्री धाम की यात्रा करके लौट रहे थे।

यह भी पढ़ें:- मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया कांग्रेस वर्किंग कमेटी का ऐलान, छत्तीसगढ़ से ताम्रध्वज साहू, फूलोदेवी नेताम को मिली जगह

बताया जा रहा है कि गंगनानी के पास ड्राइवर ने बस पर कंट्रोल खो दिया। इससे बस क्रैश बैरियर को तोड़ते हुए 100 मीटर गहरी खाई में लुढकने के बाद पेड़ों के बीच अटक गई। हादसे को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि- हादसे में कुछ लोगों की जान जाने और कुछ के घायल होने की खबर मिली है। ईश्वर हादसे में जान गंवाने वाले लोगों की आत्मा को शांति दे। सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। (Accident in Uttarakhand)

इससे पहले शनिवार को लद्दाख के लेह में एक सैन्य वाहन के सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिरने से 9 जवान शहीद हो गए। शहीदों में सेना के 2 जेसीओ और 7 जवान शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक शनिवार शाम को कियारी, लेह में नियोमा की ओर जाने वाले मोड़ पर वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 9 जवानों की जान चली गई। जबकि एक घायल जवान की इलाज जारी है। (Accident in Uttarakhand)

बताया जा रहा है कि भारतीय सेना के दस्ते में तीन वाहन शामिल थे। इसमें से सेना का ट्रक हादसे का शिकार हुआ है। इस दस्ते में तीन अफसर, दो जेसीओ और 34 जवान शामिल थे। तीन गाड़ियों के इस दस्ते में एक जिप्सी, एक ट्रक और एक एंबुलेंस थी।  लद्दाख के जिस इलाके में ये हादसा हुआ है, वो सुदूर इलाका है। ये गांव भारत-चीन सीमा पर बने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) से सटा हुआ है। इस इलाके में ढेरों खाई हैं। (Accident in Uttarakhand)

Related Articles

Back to top button