दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गिरफ्तार, CBI ने इस वजह से लिया एक्शन

Manish Sisodia Arrested: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को CBI ने शराब नीति मामले में गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी से पहले CBI ने उनसे 8 घंटे तक पूछताछ की थी। बताया जा रहा है कि आबकारी विभाग के एक IAS अधिकारी ने पूछताछ के दौरान सिसोदिया का नाम लिया था। अधिकारी ने कहा था कि सिसोदिया ने ऐसी शराब नीति बनाई थी, जिससे सरकार को मुनाफा ना हो। बल्कि व्यापारियों को मोटा फायदा हो। इसी बयान के आधार पर सिसोदिया से पूछताछ की गई थी। अफसर ने सिसोदिया पर सबूत नष्ट करने का भी आरोप लगाया था।

यह भी पढ़ें:- समुद्र में डूबी शरणार्थियों से भरी नाव, नवजात बच्चे 33 की मौत

CBI ने सिसोदिया और अफसर को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की तो उन्होंने कई सवालों के जवाब नहीं दिए, जो सिसोदिया की गिरफ्तारी की वजह बनी। सिसोदिया को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा। सिसोदिया की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी की ओर से पहली प्रतिक्रिया राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दी है। उन्होंने कहा कि सिसोदिया की गिरफ्तारी तानाशाही की इंतेहा है। आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर लिखा कि ये लोकतंत्र के लिए काला दिन है। (Manish Sisodia Arrested)

बता दें कि जांच में शामिल होने के लिए सिसोदिया घर से निकलने से पहले अपनी मां से मिले और उनका आशीर्वाद लिया। पूछताछ के लिए जाते वक्त मनीष सिसोदिया ने कहा कि हम पुलिस, CBI, ED या जेल किसी से नहीं डरते, लेकिन भाजपा के लोग सिसोदिया और केजरीवाल से डरते हैं। वे रोड शो करते हुए CBI दफ्तर पहुंचे। सिसोदिया के साथ उनके हजारों समर्थक भी थे। सभी हेडक्वार्टर के पास धरने पर बैठ गए और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। प्रदर्शन बढ़ता देख पुलिस ने धारा-144 लगा दी। दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय और AAP सांसद संजय सिंह समेत कई समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस का कहना है कि कानून व्यवस्था न बिगड़े इसलिए उन्हें हिरासत में लिया गया।  (Manish Sisodia Arrested)

Related Articles

Back to top button