ममता के बाद नीतीश और अखिलेश भी विपक्ष की बैठक में नहीं होंगे शामिल! ‘INDIA’ गठबंधन को लगा झटका

INDIA Alliance Meet : हिंदी पट्टी वाले तीन राज्यों छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में भाजपा की शानदार जीत का असर विपक्षी दलों के I.N.D.I.A. गठबंधन पर दिखने लगा है। लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा और नरेंद्र मोदी का सामना करने के लिए बनाए गए इस गठबंधन की अहम बैठक बुधवार को दिल्ली में होना है, लेकिन ममता बनर्जी के बाद अब नीतीश कुमार और अखिलेश यादव ने बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया है।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस ने अब लोकसभा चुनाव पर फोकस करना शुरु कर दिया है। चुनाव की वजह से पिछले दो महीने से गठबंधन की बैठक नहीं हो पाई थी। वहीं, चुनाव नतीजें वाले दिन ही कांग्रेस ने 6 दिसंबर को बैठक बुलाने का ऐलान किया था। सीएम नीतीश कुमार इस बैठक में शामिल नहीं होंगे।

यह भी पढ़े :- भाजपा सरकार में कानून का राज चलेगा, गुंडाराज नहीं- बृजमोहन

INDIA Alliance Meet: हालांकि उनकी पार्टी की तरफ से जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा इस बैठक शामिल होंगे। वहीं, राष्ट्रीय जनता दल की ओर से पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव शामिल होंगे।

नीतीश कुमार के बैठक में शामिल न होने को लेकर जदयू की तरफ से कोई बयान नहीं दिया गया है। हालांकि, जदयू के नेता का कहना है कि सीएम नीतीश कुमार को डॉक्टर ने आराम करने की सलाह दी है। उन्हें वायरल बुखार हुआ था। इनदिनों उनकी तबीयत ठीक नहीं है। इसलिए वह बैठक में शामिल नहीं होंगे। (INDIA Alliance Meet)

Related Articles

Back to top button