Kanker में बंद का दिखा असर: व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद, सर्व पिछड़ा वर्ग ने किया था ऐलान

Kanker: बस्तर में सर्व पिछड़ा वर्ग ने अपनी मांगों को लेकर एक दिवसीय बस्तर बन्द का आव्हान किया था. जिसका खासा असर उत्तर बस्तर कांकेर (Kanker) में देखने को मिला. यहां सुबह से व्यापारिक प्रतिष्ठान बन्द रहे. चेंबर ऑफ कॉमर्स ने भी पिछड़ा वर्ग के बन्द का समर्थन किया. सर्व पिछड़ा वर्ग समाज के जगन्नाथ साहू ने बताया कि 5 सूत्रीय मांगों को लेकर बस्तर बन्द बुलाया था. मांगें नहीं मानने पर प्रदर्शन उग्र होगा.

13 अगस्त 2021 से पिछड़ा वर्ग समाज लगातार आंदोलन (Backward Classes Society Movement) कर रहा है. इस दौरान 6 रैलियां और सभाए भी हो चुकी हैं. इनकी मुख्य मांग 27 प्रतिशत आरक्षण और पेसा कानून में पिछड़ा वर्ग को शामिल करना है. आपको बता दें कि 3 अप्रैल को मुख्यमंत्री के बस्तर आगमन पर जिले में ओबीसी वर्ग ने सीएम भूपेश बघेल की सभा का बहिष्कार किया था. पिछड़ा वर्ग ने 2 महत्वपूर्ण मांग पूरी नहीं होने पर सभा से दूरी बना ली थी.

मुख्यमंत्री बघेल ने अपने दौरे में पिछड़ा वर्ग के जनप्रतिनिधियों से कहा था कि भ्रांतियां की स्थिति पैदा हुई है. जिसके बाद सीएम ने 50 लाख रुपए की लागत से पिछड़ा समाज भवन बस्तर में बनाने की घोषणा की थी. जिसे समाज ने ग्रहण करने से इनकार कर दिया है.

यह भी पढ़ें- अंधकार: 4 साल की बच्ची से रेप, सीपत थाना इलाके में 50 साल के आरोपी ने दिया अंजाम

Related Articles

Back to top button