Trending

Khairagarh by-election results: छत्तीसगढ़ में कका का जादू बरकरार: खैरागढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस का कब्जा, बीजेपी-जेसीसीजे को झटका

Khairagarh by-election results: खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा को जीत मिली है. यशोदा वर्मा ने बीजेपी के कोमल जंघेल को हराया है. यशोदा वर्मा ने 20 हजार से अधिक वोटों से खैरागढ़ में जीत दर्ज (Khairagarh by-election results) की है. 21वें राउंड की गिनती के बाद जीत का फैसला हुआ. बीजेपी के कोमल जंघेल को हार का सामना करना पड़ा. नतीजों के बाद बीजेपी प्रत्याशी कोमल जंघेल ने हार स्वीकार कर ली है. उन्होंने कहा कि जनता ने जो आदेश दिया है. वह मुझे स्वीकार है. कांग्रेस ने जिला बनाने की जो बात कही है उसे पूरा करे.

खैरागढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा ने राजनीतिक जीवन की शुरुआत सरपंच पद से किया. इसके बाद वो जिला पंचायत सदस्य और ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष भी रही. अब खैरागढ़ से कांग्रेस विधायक बनने जा रही हैं. यशोदा वर्मा की जीत के साथ ही खैरागढ़ के जिला बनने का रास्ता साफ हो गया है.

खैरागढ़ उपचुनाव जीत के साथ ही छत्तीसगढ़ विधानसभा में कांग्रेस की 71 सीटें हो गई हैं. बीजेपी-14, बसपा-2 और जेसीसीजे के पास अब 3 सीटें ही बची हैं. पिछले तीन सालों में कांग्रेस ने ये चौथा उपचुनाव जीता है. खैरागढ़ उपचुनाव को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 का सेमीफाइनल माना जा रहा था. इसमें कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गजों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी.

इसे भी पढ़ें- Water Crisis : गर्मी बढ़ने के साथ राजधानी रायपुर में मंडराने लगा जल संकट, लोग हो रहे परेशान

Related Articles

Back to top button