कार्यशाला में दिए, आयकर सम्बन्धी निर्देशों का पालन सभी डीडीओ सुनिश्चित करेंगे- Collector

वेतन पर आयकर की कटौती प्रतिमाह किया जाना आवश्यक है-उषा शैलेश, आयकर अधिकारी, भिलाई

खैरागढ़-छुईखदान-गंडई के Collector गोपाल वर्मा के निर्देशन में जिला कोषालय के द्वारा आयकर टीडीएस संबंधी नवीनतम प्रावधानों की जानकारी और कार्यपालन हेतु कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिला कार्यालय से सभागार में आहरण एवं संवितरण अधिकारियों हेतु आयोजित एकदिवसीय कार्यशाला की अध्यक्षता कलेक्टर ने की। इस अवसर पर आयकर टीडीएस कार्यालय भिलाई के आयकर अधिकारी उषा शैलेष एवं आयकर इंस्पेक्टर लीजी अब्राहम उपस्थित थे।

कार्यशाला में दिए आयकर सम्बन्धी निर्देशों का पालन सभी डीडीओ सुनिश्चित करेंगे-Collector

केसीजी कलेक्टर गोपाल वर्मा ने अध्यक्षीय उद्बोधन में आयकर और जीएसटी के अंतर को समझाते हुए सभी आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि डीडीओ के आयकर शंकाओं के समाधान हेतु कार्यशाला आयोजित की गई है, दिए निर्देशों का पालन करेंगे। कार्यशाला में विशेष रूप से आयकर टीडीएस कार्यालय भिलाई से आये आयकर अधिकारी उषा शैलेष एवं आयकर इंस्पेक्टर लीजी अब्राहम ने आयकर सम्बन्धी विस्तृत जानकारी प्रदान की। उन्होने खैरागढ़ के साथ छुईखदान एवं गंडई के समस्त आहरण एवं संवितरण अधिकारी एवं उनके लेखापाल को डीडीओ के रूप में टीडीएस की कटौती में उनकी भूमिका एवं इससे संबंधित आयकर के नवीनतम प्रावधानों की व्याख्या सरल शब्दों में समझाई।

यह भी पढ़ें : ED Raid in Chhattisgarh : शराब घोटाले में ईडी ने एक और शराब कारोबारी को ईडी ने किया गिरफ्तार 

वेतन पर आयकर की कटौती प्रतिमाह किया जाना आवश्यक है-उषा शैलेश, आयकर अधिकारी भिलाई

आयकर टीडीएस कार्यालय भिलाई से आये आयकर अधिकारी उषा शैलेष ने कार्यशाला में बताया कि-“वेतन पर आयकर की कटौती प्रतिमाह किया जाना आवश्यक है।” उन्होने बताया की वेतन पर आयकर की कटौती के साथ ही टीडीएस कटौती नियमानुसार न किए जाने पर अधिभार सहित लेटफीस का भुगतान की दायित्व सम्बंधित डीडीओ का होगा। उक्ताशय की जानकारी देते हुए कोषालय अधिकारी गिरीश देवांगन ने टीडीएस कटौती के संदर्भ में कोषालय की भूमिका के बारे में बताते हुए इसके लिए आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को सजग रहने की एवं वेतन सहित अन्य भुगतानो पर टीडीएस कटौती एवं त्रैमासिक विवरणी अनिवार्य रूप से जमा करने की सलाह दी।

यह भी पढ़ें : – Shiv Sena Supreme Court Verdict: उद्धव ठाकरे बनाम एकनाथ शिंदे का मामला बड़ी बेंच में जाएगा

कार्यशाला में जिला के सभी डीडीओ और कोषालय अधिकारी हुए उपस्थित

आयकर कार्यशाला में जिला प्रशासन के अधिकारियों सहित सहायक कोषालय अधिकारी विलास कुमार झाड़े, चन्द्रभूषण ठाकुर एवं हेमंत कुमार साहू सहित कमलेश खुसरो उपकोषालय अधिकारी छुईखदान एवं संजय सोनी, प्रकाश खाण्डेकर एवं निकुंज नायक के साथ जिला के समस्त डीडीओ और उनके लेखापाल उपस्थित हुए। Collector

Related Articles

Back to top button