अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति आयोजित करेगी रक्तदान शिविर, जल्द ही पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने बनेगी रणनीति

Whatsaap Strip

रायपुर। छत्तीसगढ़

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति छत्तीसगढ़ इकाई द्वारा 8 अगस्त को बिलासपुर में कोरोना योद्धा पत्रकार सम्मान व रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा साथ ही साथ प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू हो को लेकर चर्चा का आयोजन होगा। यह आयोजन बिलासपुर के झूलेलाल मंगल भवन नया बस स्टैण्ड में आयोजित किया जाना है जिसमे राष्ट्रीय एवं प्रदेश के पत्रकार शामिल होंगे ।

कांग्रेस की सरकार बनाने के पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रहते हुए भूपेश बघेल द्वारा 2 अक्टूबर 2017 को अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के मंच से कहा था कि अगर प्रदेश में हमारी सरकार बनी तो हम छत्तीसगढ़ में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करेंगे।

कांग्रेस सरकार बनने के 2 साल से ज्यादा समय गुजर जाने के बाद उनके द्वारा किये गए वादे को याद कराने के लिए कलेक्टर के माध्यम से ज्ञापन सौंपा जाएगा, साथ ही साथ कोविड मे जान गंवा चुके पत्रकारों को आर्थिक सहायता 10 लाख रुपए उपलब्ध करने का अनुरोध भी मुख्यमंत्री से किया जाएगा।

मुख्यातिथि के रूप में वरिष्ठ पत्रकार शंकर पांडेय, विशिष्ट अतिथि रूप में सी. के. केशरवानी (अध्यक्ष छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट बार एसोसिएशन) व सुरेश सिंह गौतम (अध्यक्ष बिलासपुर डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन बिलासपुर) एवं अध्यक्षता जिग्नेश कलावड़िया राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति करेंगे।

इस राष्ट्रीय सम्मेलन में अनेक राज्यो के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के जिला, तहसील, ब्लॉक के पत्रकार भी शामिल हो रहे जिनका समिति के द्वारा सम्मान किया जाएगा। इसके अलावा समिति के द्वारा रक्तदान शिविर का भी आयोजन रखा गया है। इस राष्ट्रीय सम्मेलन में पत्रकार सुरक्षा कानून को लेकर पत्रकारो के साथ चर्चा करके सरकार से मांग की जाएगी जल्द से जल्द प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किया जाय।

Related Articles