Amit Shah on Nehru : अमित शाह बोले जवाहरलाल नेहरू की गलती को मोदी सरकार ने सुधारा

Amit Shah on Nehru : चुनाव की तारीखों के बाद देशभर में चुनावी बिगुल बच चुका है. राजनीतिक पार्टियों ने चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी है. ऐसे में नेताओं के बयान काफी सुर्खियों में रह रहे हैं. इस कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने पूर्व पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू और अनुच्छेद 370 का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर हमलावार दिखें. अमित शाह ने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 लागू करके गलती की थी.

राजस्थान के जोधपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah on Nehru ) ने कहा, ”पीएम मोदी ने वो सारे वादे पूरे किए हैं जो कि बीजेपी ने स्थापना के समय किए थे. वहीं पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू ने जम्मू कश्मीर में 370 लागू करके सबसे बड़ी गलती की थी. इस गलती को केंद्र की मोदी सरकार ने पांच अगस्त 2019 को खत्म किया और जम्मू कश्मीर में तिरंगा फहराया.

यह भी पढ़े :- बाबा रामदेव ने सुप्रीम कोर्ट में मांगी ‘बिना शर्त माफी’, मिली चेतावनी, पढ़े पूरी खबर

गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा, ”बीजेपी ऐसी पार्टी है, जिसमें चुनाव नेताओं के दम पर नहीं बल्कि बूथ के कार्यकर्ताओं के दम पर जीते जाते हैं. प्रधानमंत्री मोदी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने विश्व भर में भारत का झंडा लहराने का काम किया है. इससे पूरे देश की जनता मोदी को तीसरी बार जीताकर प्रधानमंत्री बनाने के लिए तैयार है.” वहीं कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए अमित शाह ने कहा कि दस साल पहले देश में यूपीए (UPA) की सरकार थी और देश के भविष्य को सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने अंधकारमय बना दिया था.

अमित शाह ने आगे कहा कि 2014 में देश और राजस्थान की जनता ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का काम किया और 10 साल में पीएम मोदी ने देश के अंदर हर क्षेत्र में परिवर्तन लाने का काम किया है.

2024 में जीतकर हैट्रिक लगानी है
अमित शाह ने कहा कि 2014 में 55% वोट के साथ 25 की 25 सीटें राजस्थान की जनता ने पीएम मोदी को दी थी. 2019 में वोट बढ़कर 61% हुआ और फिर सभी 25 सीटें बीजेपी को मिली. अब नरेंद्र मोदी फिर से आए हैं, इस बार 70% वोट के साथ 25 की 25 सीटें जीतकर हैट्रिक लगानी है. (Amit Shah on Nehru )

Related Articles

Back to top button