Lok Sabha Election 2024: महागठबंधन में सीट बंटवारे का ऐलान, RJD-कांग्रेस और वाम दल इतनी सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2024: बिहार महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हो गया है. आरजेडी, कांग्रेस और वामपंथी नेताओं ने शुक्रवार को संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीटों के बंटवारे की घोषणा की. इसके मुताबिक, RJD के हिस्से में 26 सीट आई है. आजेडी पूर्णिया और हाजीपुर समेत 26 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. किशनगंज और पटना साहिब समेत 9 सीटें कांग्रेस के खाते में गई है. इसके साथ ही लेफ्ट पार्टियां 5 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी.

यह भी पढ़े :- बिल गेट्स के सवाल, पीएम मोदी के जवाब, बोले – मैं भारत में डिजिटल विभाजन नहीं होने दूंगा

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह भी जानकारी दी गई है कि मधपूरा, पूर्णियां सूपौल टीर पर आरजेडी चुनाव लड़ेगी. वहीं. लेफ्ट पार्टियां सूबे की 5 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. इनमें काराकाट,पटना साहिब और समस्तीपुर जैसी सीट शामिल हैं.

कांग्रेस को मिली ये 9 सीट
किशनगंज और पटना साहिब समेत 9 सीटों पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार उतारेगी. जबकि गठबंधन के अन्य दलों को 5 सीटें मिली है. वहीं कांग्रेस को इस गठबंधन के साथ किशनगंज, कटिहार, भागलपुर, मुजफ्फरनगर, समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण, पटना साहिब, सासारम और महाराजगंज सीट मिली है. वहीं CPI-ML को आरा, काराकाट और नालंदा सीट मिली है. जबकि CPI को बेगूसराय और CPM को खगड़िया सीट मिली है.

इस सीट बंटवारे के बाद कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने कहा, ‘सीमांचल कोसी जीतकर देश में कांग्रेस सरकार बनाएंगे. पूर्णिया में कांग्रेस का झंडा लहराएंगे, राहुल गांधी जी को प्रधानमंत्री बनाएंगे.’

जबकि पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा, ‘NDA सरकार के झूठ से सब है परेशान, मोदी सरकार के जुमलों से सब है निराश, इस सरकार की बेरोजगारी से सब है हताश, इस सरकार की महंगाई से सब है लाचार, इस सरकार की नीतियों से सब है त्रस्त, इस सरकार की योजनाओं से सब है दुखी, BJP सरकार के ड्रामे से सब गए है थक, इस सरकार के भाषणबाज़ी से सब गए ऊब और इस सरकार के कार्यकाल से जनता है मायूस. (Lok Sabha Election 2024)

उन्होंने कहा, ’10 साल से देश ने देखा है, ये सरकार सिर्फ धोखा है. छात्र, किसान, नौजवान, बुज़ुर्ग, महिला, पिछड़े, दलित, वंचित, शोषित, सब ने मिलकर अब कर ली है पूर्ण तैयारी. (Lok Sabha Election 2024)

Related Articles

Back to top button