Anantnag Encounter : अनंतनाग मुठभेड़ में एक और शहादत, दहशतगर्दों की तलाश जारी

Anantnag Encounter : जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में चल रही मुठभेड़ के दौरान शुक्रवार को एक और सैनिक शहीद हो गया। जिससे बुधवार से मरने वालों की संख्या चार हो गई है। एक अधिकारी ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। यह मुठभेड़ बुधवार को अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके में छिपे आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई गोलीबारी के बाद हुई। मुठभेड़ जारी रहने के बावजूद सेना के एक राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर (कर्नल), एक कंपनी कमांडर (मेजर), और एक जम्मू-कश्मीर पुलिस डीएसपी शहीद हो गए।

यह भी पढ़ें:- यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के एडवाइजर ने दिया बड़ा बयान, कहा- कमजोर बुद्धि के है भारतीय-चीनी

शहीद हुए चार अधिकारियों में कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष और डीएसपी हुमायूं भट शामिल हैं। आज जान गंवाने वाले चौथे जवान की पहचान अभी तक सामने नहीं आई है। कर्नल मनप्रीत सिंह और मेजर आशीष धौंचक के पार्थिव शरीर शुक्रवार सुबह पानीपत स्थित उनके आवास पर लाए गए। उपाधीक्षक हुमायूं भट को गुरुवार को बडगाम में उनके आवास पर दफनाया गया। मुठभेड़ के बाद गुरुवार को भारतीय सेना ने शवों को हवाई मार्ग से श्रीनगर पहुंचाया था। गुरुवार शाम को उनके पार्थिव शरीर पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

अधिकारियों ने कहा कि सेना विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर एक ठिकाने में आतंकवादियों की तलाश कर रही थी, तभी गोलीबारी शुरू हो गई। आतंकवादियों ने गोलियां चला दीं, जिससे कर्नल की तुरंत मौत हो गई और दो अधिकारी घायल हो गए, जिनकी बाद में श्रीनगर के एक अस्पताल में मौत हो गई।

माना जाता है कि आतंकवादी लश्कर के प्रॉक्सी “द रेजिस्टेंस फ्रंट” से थे। सुरक्षा बलों को इलाके में दो-तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. अधिकारियों ने कहा कि निगरानी करने और तलाशी अभियान में सहायता के लिए हेरॉन ड्रोन और क्वाडकॉप्टर को इलाके में तैनात किया गया है।

Anantnag Encounter में कर्नल, मेजर और डीएसपी बलिदान

पुलिस ने एक्स पर किए गए पोस्ट में लिखा, कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनक और डीएसपी हुमायूं भट की अटूट वीरता को सच्ची श्रद्धांजलि, जिन्होंने इस ऑपरेशन के दौरान सामने से नेतृत्व करते हुए अपने जीवन का बलिदान दिया। हमारी सेनाएं उजैर खान सहित 2 लश्कर आतंकियों को घेरने के संकल्प के साथ डटी हुई हैं।

गौरतलब है कि कोकरनाग के गडूल के जंगलों में आतंकियों की मूवमेंट के इनपुट के बाद सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी ने बुधवार तड़के तलाशी अभियान शुरू किया था। घेराबंदी के दौरान ही जंगल क्षेत्र में छुपे आतंकवादियों ने संयुक्त दल पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। मुठभेड़ के दौरान सेना की 19 आरआर के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत, मेजर आशीष धोनक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी ऑपरेशन हुमायूं भट शहीद हो गए थे। (Anantnag Encounter)

Related Articles

Back to top button