Army Truck Accident: लद्दाख में सेना का ट्रक खाई में गिरा, दर्दनाक हादसे में 9 जवान शहीद

Army Truck Accident : लद्दाख के लेह में एक सैन्य वाहन के सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिरने से कम से कम 9 सैनिक शहीद हो गए. शहीदों में सेना के 2 जेसीओ और 7 जवान शामिल हैं. पुलिस ने शनिवार शाम यह जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें:- CM भूपेश बघेल की कॉलेज छात्रों के हित में की गई घोषणा पर अमल शुरू, पढ़ें पूरी खबर

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शनिवार शाम लगभग साढ़े छह बजे के आसपास कियारी, लेह में नियोमा की ओर जाने वाले मोड़ पर वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में 9 जवानों की जान चली गई, जबकि एक जवान मामूली रूप से घायल हुआ है.

सेना ने दी हादसे (Army Truck Accident) की जानकारी

लद्दाख में हुए इस हादसे की पुष्टि करते हुए एक रक्षा अधिकारी ने बताया, ‘कियारी शहर से 7 किलोमीटर दूर एक दुर्घटना में भारतीय सेना के 9 जवानों की जान चली गई, जब उनका वाहन खाई में गिर गया. घटना में कई अन्य घायल भी हुए हैं.’ उन्होंने बताया कि ये सैनिक कारू गैरीसन से लेह के पास कियारी की ओर जा रहे थे.

वहीं भारतीय सेना के एक अधिकारी ने बताया कि एक एएलएस वाहन जो लेह से न्योमा की ओर एक काफिले के हिस्से के रूप में जा रहा था, शाम को लगभग 5:45-6:00 बजे कियारी से 7 किलोमीटर पहले घाटी में फिसल गया. इस वाहन में 10 कर्मी सवार थे, जिनमें से नौ की मौत हो गई और एक घायल हो गया. घायल कर्मी को अस्पताल ले जाया गया है.’

मीडिया रिपोर्ट्स (Army Truck Accident) में बताया जा रहा है कि भारतीय सेना के दस्ते में तीन वाहन शामिल थे. इसमें से सेना का ट्रक हादसे का शिकार हुआ है. इस दस्ते में तीन अफसर, दो जेसीओ और 34 जवान शामिल थे. तीन गाड़ियों के इस दस्ते में एक जिप्सी, एक ट्रक और एक एंबुलेंस थी. लद्दाख के जिस इलाके में ये हादसा हुआ है, वो सुदूर इलाका है. ये गांव भारत-चीन सीमा पर बने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) से सटा हुआ है. इस इलाके में ढेरों खाई हैं.

Related Articles

Back to top button