वसुधैव कुटुंबकम का भाव लेकर चलें, समाज का हर व्यक्ति परिवार के समान: डिप्टी CM साव

Arun Sao on Equality: डिप्टी CM अरुण साव दुर्ग के अग्रसेन भवन में सद्भावना सर्व वैश्य समाज की ओर से आयोजित वैवाहिक परिचय सम्मेलन में शामिल हुए। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मनुष्य एक सामाजिक प्राणी है। कोई भी व्यक्ति अकेला नहीं रह सकता, जो लोग समाज या परिवार में रहते हैं वे इसलिए रहते हैं कि उन्हें एक दूसरे की सहायता की आवश्यकता होती है। व्यक्ति से परिवार, परिवार से समाज, समाज से शहर, राज्य और राष्ट्र बनता है। डिप्टी CM ने कहा कि हर मनुष्य को सामाजिक प्राणी होने के नाते समाज की गतिविधियों, उत्थान एवं विकास में अपनी भूमिका निभानी चाहिए। समाज के उत्थान के लिए हमें तन, मन, धन से कार्य करना चाहिए, तभी समाज में आपकी प्रतिष्ठा, मान सम्मान और गौरव बढ़ेगा और समाज आगे बढ़ेगा। 

यह भी पढ़ें:- जब CM साय ने मांदर की थाप में किया कर्मा नृत्य, कहा- सुग्घर हे…

उन्होंने कहा कि हमें वसुधैव कुटुंबकम का भाव लेकर चलना है। समाज का हर व्यक्ति परिवार के समान है। जब व्यक्ति किसी संकट में पड़ता है तो उस समय उसे सहायता की आवश्यकता होती है। हमें हमेशा सहायता के लिए तत्पर रहना चाहिए। समाज के हर व्यक्ति में यह भाव आ जाएगा तो भारत दुनिया की ताकत बनकर उभरेगा। डिप्टी CM साव ने सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ध्येय वाक्य सबका साथ सबका विकास सबका प्रयास के अनुसार समाज में बेहतरी के लिए हमें मिलकर काम करना चाहिए, ताकि हम सभी मिलकर एक समृद्ध और अधिक उत्कृष्ट समाज की ओर बढ़ सके। उन्होंने कहा कि सद्भावना समिति द्वारा आयोजित यह परिचय सम्मेलन बहुत ही पुण्य का काम है। (Arun Sao on Equality)

उन्होंने सद्भावना महिला और पुरूष समिति को अपने स्वेच्छानुदान से 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की। साव ने सम्मेलन में समाजसेवियों सोनल अग्रवाल, छन्नू गुप्ता, राजेंद्र गुप्ता, बालगोविंद अग्रवाल और अभय अग्रवाल को सद्भावना आत्मीय सम्मान से सम्मानित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दुर्ग शहर के विधायक गजेंद्र यादव ने कहा कि अग्र का अर्थ हमेशा आगे रहना है। समाज के हर व्यक्ति को मिल-जुलकर कार्य करना चाहिए, तभी समाज का विकास होगा। उन्होंने अगले वित्तीय वर्ष के बजट में दुर्ग में IT हब, अंडरब्रिज और ओवरब्रिज का प्रावधान किए जाने पर राज्य सरकार को धन्यवाद दिया। छत्तीसगढ़ अग्रवाल समाज के पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष पुरूषोत्तम अग्रवाल, छत्तीसगढ़ अग्रवाल समाज के श्याम अग्रवाल, अग्रहरी समाज के सुजीत गुप्ता, कसौंधन समाज के सूर्यकांत गुप्ता और अग्रवाल समाज के कैलाश रूंगटा समेत कई सामाजिक पदाधिकारी कार्यक्रम में मौजूद थे। (Arun Sao on Equality)

Related Articles

Back to top button