वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ देंगे बाबर आजम, सामने आई हैरान करने वाली रिपोर्ट

Babar Azam Captaincy: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. उनकी टीम इस वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर खड़ी है. ऐसे में पाकिस्तान वापस जाने के बाद इस बुरे प्रदर्शन का सबसे बड़ा नुकसान बाबर आज़म को झेलना पड़ सकता है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस वर्ल्ड कप के बाद बाबर आज़म व्हाइट बॉल फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे.

दरअसल, पाकिस्तान को इस वर्ल्ड कप के कुछ महीने पहले तक एक मजबूत टीम के रूप में देखा जा रहा था, लेकिन वर्ल्ड कप के ठीक पहले हुए एशिया कप में पाकिस्तान टीम एक्सपोज़ हो गई और फाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई. उसके बाद वर्ल्ड कप के शुरुआती दो मैचों में पाकिस्तान ने जीत हासिल की, लेकिन उसके बाद भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका से मिली हार ने पाकिस्तान को इस वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर ला दिया. हालांकि, पाकिस्तान ने लगातार 4 मैच हारने के बाद बांग्लादेश और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ जीत हासिल करके वापसी जरूर की, लेकिन सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उनता काफी नहीं था. (Babar Azam Captaincy)

यह भी पढ़े :- Madhya Pradesh Elections : बीजेपी ने जारी किया अपना संकल्प पत्र, जानें- जनता से क्या वादे किए?

इस वक्त पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड टीम के बीच सेमीफाइनल में पहुंंचने की रेस लगी हुई है, लेकिन उस रेस में न्यूज़ीलैंड नेट रन रेट के आधार पर काफी आगे है. पाकिस्तान टीम का आखिरी लीग मैच इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो चुका है. इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है, और अब पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता और भी मुश्किल हो गया है. ऐसे में बाबर आज़म की टीम का वर्ल्ड कप से बाहर होकर वापस पाकिस्तान जाना लगभग तय है.

बहरहाल, पाकिस्तान के एक न्यूज़ चैनल जियो सुपर की रिपोर्ट के मुताबिक बाबर आज़म वर्ल्ड कप के बाद खुद ही वनडे और टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ सकते हैं. हालांकि, इसके बारे में अभी तक बाबर या पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. (Babar Azam Captaincy)

Related Articles

Back to top button