कलेक्टर बंसल ने की स्कूल शिक्षा विभाग के कामकाज की समीक्षा, बच्चों के लिए बेहतर शैक्षणिक वातावरण तैयार करने दिए निर्देश

Whatsaap Strip

Balodabazar News : बलौदाबाजार के कलेक्टर रजत बंसल ने आज शुक्रवार को जिला पंचायत के सभाकक्ष में स्कूल शिक्षा विभाग के कामकाज की विस्तृत समीक्षा की है। उन्होंने जिले के बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए नवाचारी और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए जिले में बेहतर शैक्षणिक वातावरण तैयार करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें : भाजपा छत्तीसगढ़ ने प्रदेश कार्यसमिति एवं जिला संयोजकों की घोषणा की, यहां देखें पूरी लिस्ट

इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ गोपाल वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी सहित सभी विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एवं स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के प्राचार्य, सहित विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर बंसल ने कहा कि जिले के बच्चों में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। इस हेतु बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यकतानुसार नवाचारी तकनीकों का उपयोग करते हुए स्कूलों में बेहतर शैक्षणिक वातावरण तैयार करना चाहिए। बंसल ने सभी विद्यालयों में शिक्षकों की उपलब्धता एवं बच्चों की संख्या की जानकारी लेते हुए स्कूलों में शिक्षकों की नियमित उपस्थिति, स्कूलों की सतत मॉनिटरिंग और छात्रों की शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। (Balodabazar News)

यह भी पढ़ें : BBC Documentary : सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की बीबीसी डॉक्यूमेंट्री वाली याचिका, नहीं लगेगा डॉक्यूमेंट्री पर प्रतिबंध

इसके साथ ही जिले के सभी स्कूलों में नियमित साफ-सफाई कराने तथा शिक्षकों को निर्धारित समयावधि में उपस्थित रहकर शैक्षणिक कार्य सुनिश्चित करे। उन्होंने सभी स्कूली बच्चों के जाति प्रमाण पत्र के कार्याे को तेजी से पूर्ण करने और पात्र व्यक्ति जाति प्रमाण पत्र से वंचित ना हो इस बात का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। इस दौरान शिक्षा अधिकारियों ने भी जमीनी स्तर पर हो रहे समस्याओं से अवगत कराया। जिस पर कलेक्टर ने शीघ्र ही समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिए है। (Balodabazar News)

यह भी पढ़ें : Green Comet : 50 हजार साल बाद पृथ्वी के पास आया हरे रंग का अद्भुत धूमकेतु, ये है देखने का सबसे सही समय

Related Articles

Back to top button